Breaking News

उत्तरप्रदेश हादसा : आजमगढ़ के सरायमीर में एयरक्राफ्ट हुआ क्रैश, पायलट की मौत

  • मौसम के खराब होने से अनियंत्रित हुआ क्राफ्ट
  • …हुआ मलबे में तब्दील
  • प्लेन हादसे में पायलट की मौत

नेशनल डेस्क : सरायमीर स्थित कुशहा, फरीदुनपुर में सोमवार सुबह करीब 11 बजे एक एयरक्राफ्ट हादसा हो गया। सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस कर्मी पहुंचे और दुर्घटनास्‍थल का जायजा लिया।

ग्रामीण इलाकें में एयरक्राफ्ट गिरने से मचा हड़कंप

स्थानीय लोगों के मुताबिक, मौसम खराब होने के कारण सोमवार काे दिन में 11 बजे एयरक्राफ्ट खेत में गिरा। ग्रामीणों ने बताया कि उस समय भीषण बारिश हो रही ही थी। आसमान में एयरक्राफ्ट की तेज़ आवाज आने पर लोग ने ऊपर देखा, तो नज़ारे ने उन्हें कंपा दिया। हवा में विमान पूरी तरह से अनियंत्रित हो गया था। ग्रामीण अनहोनी की आशंका को लेकर परेशान थे ही कि एक युवक विमान से छलांग लगाते दिखा। दूसरे ही पल हेलिकॉप्टर नीचे गिरा और मलबे में तब्दील हो गया। मलबे से करीब दो किमी. दूर एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ जिनकी पहचान पायलट कोर्णाक सरन (24) के रुप में हुई है। आनन-फानन में इस बात की जानकारी ग्राम प्रधान नें पुलिस को दी। 

राहत कार्य में जुटी पुलिस…

हादसे को लेकर डीआइजी सुभाष दुबे ने बताया कि आजमगढ़ में दुर्घटनाग्रस्‍त विमान हादसे में शामिल प्रशिक्षण विमान अमेठी के फुर्सतगंज से उड़ा था, जिसे मऊ तक चक्‍कर लगाना था। एयरपोर्ट से उड़े विमान को 24 वर्षीय पायलट कोनार्क सरन उड़ा रहे थे, जिनकी हादसे में मौत हो गई है। मृतक ट्रेनी पायलट था। 

माना जा रहा है कि हादसा खराब मौसम होने की वजह से विमान अनियंत्रित होने से हुआ है। पुलिस की टीम मौके पर पहुंच कर राहत और बचाव कार्य में लगी हुई है।

प्रशासन की तरफ से मिली जानकारी…

लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर प्रशासन की ओर से बताया गया है कि एयरक्राफ्ट टू-सीटर प्रशिक्षु विमान इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी से अपने नियमित प्रशिक्षण उड़ान के लिए निकला था। एयरक्राफ्ट पर एक पायलट सवार था। मौसम खराब होने के बाद अनियंत्रित होने से गिर कर मलबे में तब्दील हो गया। इस बाबत जिला प्रशासन की ओर से संबंधित प्रशिक्षण केंद्र को सूचना दे दी गई है। 

 

About News Desk

Check Also

UP News: त्योहारों को लेकर सीएम योगी ने की समीक्षा बैठक, पुलिस और प्रशासन को 24 घंटे अलर्ट रहने के दिए निर्देश

त्योहारों से पहले सीएम योगी के सख्त निर्देश ‘सार्वजनिक पार्क में स्थापित हो दुर्गा प्रतिमा’ …