Breaking News

वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर में पैसा नहीं आने देती ये 4 चीजें, तुरंत घर से बाहर निकालें

वास्तु शास्त्र एक ऐसा शास्त्र है जिसमें स्थान और इससे जुड़ी नकारात्मक और सकारात्मक ऊर्जा के प्रवाह के बारे में बात की जाती है। वास्तु शास्त्र में यह बताया जाता है कि घर का कौन-सा और कैसा सामान घर में कैसी ऊर्जा लेकर आता है। आपको बता दें कि घर की वस्तुओं से आने वाली ऊर्जा से परिवार का हर एक सदस्य प्रभावित होता है। साथ ही यह परिवार में आने वाले धन-दौलत और खुशहाली पर भी अपना प्रभाव डालता है। वास्तु शास्त्र की इस स्टोरी में आज हम आपको बता रहे हैं ऐसी ही 4 वस्तुओं के बारे में जिन्हें घर में रखने से घर में पैसा आना चारों ओर से बंद हो जाता है। ऐसी चीजों को तुरंत घर से निकाल देना चाहिए जो घर में दरिद्रता को लेकर आती हों। आइए जानते हैं वास्तु शास्त्र में बताए गए ऐसी वस्तुओं के बारे में –

 

बहते नल
वास्तु शास्त्र में ऐसा माना जाता है कि बहते हुए नल घर में नकारात्मक का वास स्थाई रूप से कर देते हैं। ऐसे में यह बहुत जरुरी है कि बहते नलों को निकालकर तुरंत घर से बाहर किया जाए। ताकि घर में धन-संपत्ति आ सके।

जंग लगे हथियार या चाकू
अगर आपके घर में जंग लगे तलवार या चाकू आदि हैं। तो उन्हें तुरंत घर से बाहर कर दीजिए क्योंकि जंग खाए हुए तलवार और चाकू आदि घर में दरिद्रता और आलस की ऊर्जा को लेकर आती हैं। यह पैसे को घर नहीं आने देता है।

क्या आपके हाथों की रेखाओं में भी है अमीर बनने का योग, जानें कैसी दिखती हैं हाथ में पैसे की रेखाएं

 

खराब इलैक्ट्रोनिक सामान
खराब फोन, इयर फोन, डाटा केबल, अडॉप्टर, रिमोट, लैपटॉप, टेलीविजन और ब्लूटूथ को घर से बाहर कर देना चाहिए। रुका हुआ इलैक्ट्रोनिक सामान घर नकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है। इससे घर में आए पैसे को सही जगहों पर न लगकर फालतू जगहों पर खर्च कर ही खत्म कर दिया जाता है।

टूटा हुआ सामान
टूटा हुआ सामान जिसकी घर में कोई आवश्यकता नहीं है। घर में नहीं रखना चाहिए। ऐसी वस्तुएं घर में सकारात्मक ऊर्जा को नहीं आने देती हैं। जिससे घर में आने वाले पैसों और खुशहाली पर रोक लग जाती है।

यह भी पढ़ें –

शनिवार की रात करें ये उपाय, मिलेगी शनिदेव के प्रकोप से मुक्ति

चाणक्य नीति में बताए गए ये 7 काम करने से हमेशा बनी रहेगी माता लक्ष्मी की कृपा

व्यवसाय और नौकरी में तरक्की के लिए आते हैं ऐसे सपने, जानें स्वप्न शास्त्र में क्या लिखा है

अपनी कुण्डली देख कर खुद जाने क्या आपके भाग्य में भी लिखी है लव मैरिज

About admin

Check Also

Aaj ka Rashifal: जानें कैसा बीतेगा आपका आज का दिन

जानें इन राशि वालों का कैसा बीतेगा आज का दिन किन राशि वालों को होगा …