Breaking News

ट्रम्प के आगे नहीं झुका WHO, चीन के समर्थन में बांधे तारीफों के पुल

बीजिंग, पीटीआइ। एक तरफ जहां अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप लगातार विश्व स्वास्थ्य संगठन को चीन का पीआर होने होने का दावा कर रहे हैं वही WHO चीन की तारीफ करते नहीं थक रहा है। अब WHO ने Corona महामारी से बचने के लिए चीन से सीखने की बात कही। संस्थान की तरफ से जारी किए बयान में कहा गया है कि चीन ने इस महामारी को बेहद समझदारी से संभाला है। चीन की समझदारी का ही नतीजा है कि वहां पर सब कुछ धीरे-धीरे सामान्य हो रहा है।

tump-vs-who

बता दें कि इस वक्त पूरी दुनिया कोरोना संकट से जूझ रही है। इस वक्त अकेले अमेरिका में 50 हजार से ज्यादा लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है। इस  बीच गुरुवार को अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मीडिया में उठे में एक प्रश्न का जवाब देते हुए कहा कि था कि डबल्यूएचओ को शर्म आनी चाहिए कि वह चीन के लिए उसकी जनसंपर्क एजेंसी के तरह काम रहा है। इससे पहले भी Donald trump इस तरह के आरोप लगा चुके हैं। इसके साथ ही ट्रंप ने चीन पर यह भी आरोप लगाया है कि चीन के लैब से ही corona virus फैला है, जिसका उनके पास प्रमाण है। अमेरिका के अलावा जर्मनी, ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया चीन पर कोरोना वायरस के फैलाने का आरोप लगा चुके हैं।

बता दें कि इस वक्त अमेरिका ऐसा पहला देशा है जो इस वायरस से सबसे अधिक प्रभावित है। इसके बाद इटली और स्पने प्रभावित है। कोरोना संकट का सामना पूरी दुनिया में कम से कम 200 से ज्यादा देश कर रहे हैं। ऐसे में सभी देश अपने स्तर पर इस बीमारी से लड़ रहे हैं। फिलहाल इस वायरस का अभी तक कोई कारगर इलाज नहीं मिल पाया है। पूरी दुनिया में मरने वालों का आंकड़ा 2 लाख से ज्यादा पहुंच गया है वहीं संक्रमितों का आंकड़ा 31 लाख के पार पहुंच गया है।

About News Desk

Check Also

Mann Ki Baat: पीएम मोदी की मन की बात कार्यक्रम शुरू, चीतों के नामकरण के मांगे सुझाव

पीएम मोदी की मन की बात का 93 वां एपिसोड आज 23 भाषाओं में कार्यक्रम …