Breaking News

‘विंग कमांडर अभिनंदन’ की हुई वतन वापसी, स्वागत के लिए उमड़ी भीड़

दिल्ली:  भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन भारत लौट चुके हैं। पाकिस्तान ने वाघा बॉर्डर पर उन्हें भारतीय उच्चायुक्त को सौंपा। इस मौके पर वायु सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उनके माता-पिता वाघा बॉर्डर पर मौजूद रहे। इसके साथ-साथ कई दूसरे लोग भी अभिनंदन के स्वागत के लिए वाघा बॉर्डर पर उपस्थित थे। लोगों ने ढोल बजाकर और तिरंगा लहराकर देश के वीर को सम्मान दिया। वाघा बॉर्डर पर भारत माता की जय के नारे सुनाई दिए।

Related image

बता दें भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे पाकिस्तान के F-16 विमान को निशाना बनाने के बाद विंग कमांडर अभिनंदन का मिग-21 बुधवार को क्रैश हो गया। उन्हें पैराशूट के जरिए इजेक्ट होना पड़ा। वह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में चले गए थे। जिसके बाद पाकिस्तानी सेना ने उन्हें हिरासत में ले लिया था।

Image result for कमांडर अभिनंदन

 

गुरुवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी संसद में विंग कमांडर अभिनंदन को भारत वापस करने का ऐलान किया था। इमरान खान ने कहा था कि ‘वे शांति की पहल के तहत ये कदम उठा रहे हैं। हालांकि पाकिस्तान पर विंग कमांडर अभिनंदन को वापस करने का अंतरर्राष्ट्रीय दबाव था। जेनेवा संधि के तहत पाकिस्तान के पास अभिनंदन को वापस करने के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं था।’

 

About admin

Check Also

Tripura Assambly Election 2023: सीपीएम-कांग्रेस गठबंधन ने सीट शेयरिंग फॉर्मूले का किया ऐलान

सीपीएम-कांग्रेस गठबंधन ने सीट शेयरिंग फॉर्मूले का किया ऐलान जानें कितने सीटों पर लड़ेगी दोनों …