Breaking News

इस मुहूर्त में करेंगी पूजा तो सुखी होगा दांपत्य जीवन

नेशनल डेस्कः 17 अक्तूबर को देशभर की महिलाएं निर्जला व्रत रखकर अपनी पति की लंबी आयु की कामन कर रही है। आज गुरूवार की रात चंद्रमा के दर्शन के बाद वे पति का चेहरा देखकर अपना उपवास पूरा करेंगी। अबकी बार करवा चौथ पर ग्रहों का शुभ संयोग भी है। अबकी बार रोहिणी नक्षत्र में मंगल का योग शुभ है।

विशेषज्ञों के अनुसार, वृश्चिक, मेष, मीन और इनकी मित्र राशियों के लिए यह विशेष लाभकारी होगा। पंडितों की माने तो जिन महिलाओं का पति के साथ विवाद है, अगर वे इस बार करवा चौथ का व्रत रखती हैं तो उनका दांपत्य जीवन अच्छा होगा। दंपती के रिश्ते में प्रेम बढ़ेगा। पूजा का मुहूर्त शाम 5:48 से 6:58 बजे तक होगा। बुधवार को बाजारों में करवा चौथ के लिए खासी रौनक रही। हाथों में मेहंदी लगाए महिलाएं खरीदारी करती दिखीं।

कई दुकानों में करवा चौथ व्रत रखने वाली महिलाओं को खास उपहार भी दिए जा रहे थे। कुछ महिलाओं को विशेष छूट दी जा रही थी। कई महिलाएं हाथों के साथ और पैरों पर भी मेहंदी लगवाती नजर आईं। नई दिल्ली स्थित हनुमान मंदिर और कनॉट प्लेस पर महिलाओं की भारी भीड़ थी। खान मार्केट, लक्ष्मी नगर, चांदनी चौक, रोहिणी सेक्टर-11,पीतमपुरा, जीके, सीआर पार्क आदि इलाकों में भी ऐसा ही नजारा था।

इस दौरान, उन महिलाओं में खासा उत्साह था, जिनके विवाह का यह पहला साल है। मेहंदी से हाथ पर बने डिजाइन के बीच कोई महिला पति का नाम लिखवा रही थी तो कोई अपने और पति के नाम के पहला अक्षर। इस दौरान जगह-जगह मिट्टी से निर्मित डिजाइनदार करवे भी बिकते दिखे।

About admin

Check Also

Mann Ki Baat: पीएम मोदी की मन की बात कार्यक्रम शुरू, चीतों के नामकरण के मांगे सुझाव

पीएम मोदी की मन की बात का 93 वां एपिसोड आज 23 भाषाओं में कार्यक्रम …