Breaking News

आवागमन की सुविधा को सुगम बनाने के लिए,माघ मेले के लिए चलाई जाएंगी 2800 अतिरिक्त बसें

  • माघ मेले में स्पेशल बसों का संचालन किया जाएगा

  • उत्तर प्रदेश परिवहन निगम माघ मेले के लिए 2800 अतिरिक्त बसें चलाएगा

  • 200 रिजर्व बसों को भी शामिल किया गया है

(उत्तरप्रदेश डेस्क) माघ मेला पर संगम तट पर स्नान करने जाने वालों को अब निराश होने की जरुरत नहीं है.आवागमन की सुविधा को सुगम बनाने के लिए उत्तर प्रदेश परिवहन निगम द्वारा हर बार की तरह इस बार भी माघ मेले में स्पेशल बसों का संचालन किया जाएगा। जिससे श्रद्धालुओं को आवागमन में सुविधा हो सके।

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम माघ मेले के लिए 2800 अतिरिक्त बसें चलाएगा। इसके लिए 200 बसें रिजर्व रखी जाएंगी। वहीं,  प्रयागराज के निकटवर्ती तीर्थस्थलों के लिए भी 80 बसों का इंतजाम किया गया है।

Transport Corporation is ready for Magh Mela 2023

मौनी अमावस्या एवं बसन्त पंचमी के स्नान पर्व पर स्नानार्थियो की भारी भीड़ होने की प्रबल सम्भावना है। इसे देखते हुए परिवहन निगम द्वारा दिनॉक 20 जनवरी, 2023 से दिनाकं 27 जनवरी, 2023 की अवधि में मेलाधिकारी प्ररयागराज की मॉग पर आवश्यकतानुसार बसों की पर्याप्त व्यवस्था की गयी है। अतिरिक्त बसों की व्यवस्था भी सम्बन्धित क्षेत्रों द्वारा की जायगी। मौनी अमावस्या दिनांक 21 जनवरी, 2023 दिन शनिवार को सर्वाधिक श्रद्धालुओं के उमड़ने की संभावना है। इसे देखते हुए परिवहन निगम द्वारा 31 फरवरी से 6 फरवरी तक के लिए कुल 2800 बसों का संचालन किया जाएगा। जिसमें 200 रिजर्व बसों को भी शामिल किया गया है।प्रयागराज के निकटवर्ती तीर्थस्थल काशी, विंध्याचल, चित्रकूट एवं अयोध्या के लिए भी 80 बसों की अतिरिक्त व्यवस्था रहेगी।

प्रयागराज माघ मेला के लिए 87 जगहों से चलेंगी स्पेशल बसें, 2400 बसों का बेड़ा तैयार 

इसके अलावा प्रयागराज को 550, गोरखपुर क्षेत्र को 380, आजमगढ़ को 360, लखनऊ को 300, वाराणसी को 300, अयोध्या को 220,  चित्रकूट को 230, कानपुर को 260, देवीपाटन को 150 और झांसी को 50 बसों का आवंटन किया गया है। एमडी ने कहा है कि किसी भी मार्ग पर प्राइवेट बसों को परमिट न दिया जाए।

इस संबंध में सभी क्षेत्रीय प्रबंधक अपने-अपने यहां आयुक्त एवं जिलाधिकारियों से बात करेंगे। इसके साथ ही अस्थाई बस स्टेशन निर्माण करने के निर्देश दिए गए हैं। सभी बसों को चाक चौबंद कराने और सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने को कहा गया है। अधिकांश लोग ट्रेन से संगम जाना पसंद करते हैं, मगर कोहरे के कारण स्थानीय स्टेशन से गुजरने वाली करीब 12 ट्रेनें निरस्त चल रही हैं। इसके अलावा तीन से चार ट्रेनें विलंब से चल रही हैं। इससे ट्रेन से यात्रा करने से लोग बच रहे है। विगत वर्ष माघ मेले के लिए रोडवेज की ओर से अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की गई हैं।

About Sonal Pandey

Check Also

keshav prasad mourya

बसपा और सपा को लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बयान से मची खलबली

बलिया पहुंचे केशव मौर्य ने प्रशासनिक व विकास से जुड़े अधिकारियों के साथ की बैठक …