Breaking News

Home Decoration Colours: घर की सजावट में इस्तेमाल करें 4 नए खूबसूरत तरीके

  • नेचुरल रंगों से अपने घर को सजाने पर विचार करे

  •  4 क्रिएटिव सुझाव आपकी मदद कर सकते हैं

  • रंगीन सजावट या घने पैटर्न का अभाव हो

Home Decoration Colours: एक नेचुरल रंग पैलेट फिर भी आपके स्थान को रोशन करेगा, भले ही इसमें रंगीन सजावट या घने पैटर्न का अभाव हो। इसके अतिरिक्त, क्योंकि वे रहने के लिए सरल हैं और कमोबेश हर चीज के पूरक हैं, सफेद, हाथी दांत, या ग्रे रंग के रंगों, लिनेन और साज-सामान के लिए चुनना आसान है।अगर आप भी नेचुरल रंगों से अपने घर को सजाने पर विचार कर रहे हैं, तो ऐसे में इससे जुड़े 4 क्रिएटिव सुझाव आपकी मदद कर सकते हैं।

1. सुरुचिपूर्ण फ़ोयर के लिए नेचुरल टोन 

आपके घर का द्वार पहले क्षेत्र के रूप में कार्य करता है जिसे आगंतुक प्रवेश करते समय देखते हैं, इसलिए यह आपके घर के बाकी हिस्सों के लिए माहौल और थीम स्थापित करने के लिए महत्वपूर्ण है। एक शांत रंग पसंद गलियारा स्वागत का अनुभव करा सकता है। उच्च घनत्व वाले क्षेत्रों के लिए, आसनों के साथ सिसाल फर्श आदर्श होगा, और हल्के रंग की दीवारें विशालता को बढ़ाएगी।

2. प्राकृतिक प्रकाश लाने के लिए neutral scheme का प्रयोग करें 

नेचुरल रंगों के कारण अधिक रौशनी आपके कमरे में प्रवेश करती है, जो एक बेहतरीन अनुभव देता है। interior रंग की प्लानिंग जो प्रकृति से प्रेरित हैं, आपको बाहर की शांति और शांति को पकड़ने की अनुमति देती हैं। ऐसे में गर्म और ठंडे टोन का उपयोग करने का निर्णय लेते समय, कमरे में प्रकाश व्यवस्था एक महत्वपूर्ण कारक माना जाता है। लैवेंडर जैसे हल्के रंग के अंडरटोन के साथ एक गर्म तटस्थ आमतौर पर कमरों में अच्छा प्रदर्शन करेगा क्योंकि वे एक शांत के विपरीत प्रकाश को चारों ओर बिखेरते हैं।

3. विभिन्न प्रकार की बनावट को जोड़ें

जब बात आंतरिक सज्जा यानी interior décor की आती है तो एक ऐसी योजना तैयार करना जरुरी है जहां बनावट और कपड़े दोनों महत्वपूर्ण होते हैं। एक स्तरित, मिट्टी का प्रभाव उत्पन्न करने के लिए, प्राकृतिक सामग्री को सुंदर बनावट के साथ मिलाना एक शानदार विचार है। प्राकृतिक हस्तनिर्मित फाइबर, कश्मीरी, लकड़ी, या बांस के सामान, टेपेस्ट्री, और टोकरियाँ आपके तटस्थ इंटीरियर डिज़ाइन चरित्र और गहराई को देते हैं।

4. तटस्थ स्वरों के साथ संयुक्त विंडो कवरिंग स्थिरता को बढ़ाते हैं 

पर्दे का उपयोग करना सादे वातावरण में एक बोल्ड और नाटकीय दृश्य बनाना एक सजाने वाला बेहतरीन विकल्प है। एक सुन्दर पर्दे के प्रकार का चयन करते समय या अपने घर के अंदर की सजावट के लिए प्रिंट करते समय आपको दीवारों के रंग पर विचार करना चाहिए। आप अपने कमरे को अधिक मिट्टी का अहसास देने के लिए पारंपरिक शटर या रतन ब्लाइंड्स का विकल्प भी चुन सकते हैं। टोनल बेडरूम जिनमें बहुत सारे ड्रेप्स होते हैं, वे काफी आरामदायक लगते हैं।

About Ragini Sinha

Check Also

Early Puberty In Girls: लड़कियों में जल्द माहवारी शुरू होने के मामले बढ़े

लड़कियों में जल्द माहवारी शुरू होने के मामले असामान्य रूप से बढ़े लड़कियों में माहवारी …