Breaking News

सपा सरंक्षक मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता का निधन, पिछले कई दिनों से चल रही थी बीमार

  • पूर्व सीएम मुलायम की पत्नी का निधन

  • फेफड़ों में संक्रमण की थी शिकायत

  • दिल्ली से लखनऊ लाया जा रहा पार्थिव शरीर

यूपी: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा सरंक्षक मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता की मेदांता अस्पताल में निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि उनके फेफड़ों में इंफेक्शन की शिकायत थी। पिछले सप्ताह साधना गुप्ता को शुगर सहित कई अन्य बीमारियों की वजह से मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। इससे पहले वो लखनऊ के मेदांता अस्पताल में थी लेकिन जब उनकी हालत खराब होने लगी तो उन्हें एयर एंबुलेंस के जरिए गुड़गांव लाया गया था, जिसके बाद आज उनका निधन हो गया।

यह भी पढ़ें: Presidential Election: शिवपाल यादन ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को दिया झटका, द्रौपदी मुर्मू को वोट देने का किया ऐलान

साधना गुप्ता पिछले 15 दिनों से मेदांता अस्पताल में भर्ती थी। उन्हें ब्लड प्रेशर के साथ शुगर की भी परेशानी थी, जिसकी वजह से उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी। वो कई दिनों से वेंटिलेटर पर थी। मुलायम सिंह यादव भी लगातार उनका हालचाल ले रहे थे। मुलायम सिंह यादव ने आज सुबह भी पत्नी का हाल लेने के लिए अस्पताल पहुंचे थे। जहां डॉक्टरों ने उनकी हालत चिंताजनक बताई थी। जिसके बाद आज उनका निधन हो गया। दिल्ली से चार्टेड विमान के जरिए उनका पार्थिव शरीर लखनऊ ले जाया जा रहा है। जहां परिवार के बाकी सदस्य भी मौजूद रहेंगे।

गौरतलब है कि साधना यादव, मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी है। साधना गुप्ता के बेटे का नाम प्रतीक यादव है और उनकी बहू अपर्णा यादव है। अपर्णा यादव बीजेपी नेत्री है। यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले ही अपर्णा यादव ने सपा को छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया था। वहीं, सपा सुप्रीमो अखिलेश की साधना यादव सौतेली मां है।

यह भी पढ़ें: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टी-20 मैच आज, सीरीज में कब्जा करने के इरादे से उतरेगी रोहित ब्रिगेड

About Ravi Prakash

Check Also

मंत्री के सख्त रुख से एक्शन में नपा प्रशासन, ब्लैक लिस्टेड करने के नोटिस

मंत्री के सख्त रुख से एक्शन में नपा प्रशासन  कार्यदायी संस्था सीएस कंस्ट्रक्शन को ब्लैक …