Breaking News

गोरखपुर में सीएम योगी ने जनता दरबार में सुनी फरियाद, उचित कार्रवाई का दिया आश्वासन

  • सीएम योगी के जनता दरबार में उमड़ी भीड़

  • सीएम ने फरियादियों की सुनी फरियाद

  • अधिकारियों को कार्रवाई के दिए निर्देश

गोरखपुर: गोरखपुर दौरे के दूसरे दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गुरुवार को गोरखनाथ मंदिर के हिंदू सेवाश्रम में जनता दरबार लगाया। उन्होंने फरियादियों को सुना और प्रभावी कार्रवाई का भरोसा दिलाया। जनता दरबार में सर्वाधिक मामले पुलिस और राजस्व से जुड़े आए। गुरु गोरखनाथ के दर्शन-पूजन के बाद मुख्यमंत्री, हिंदू सेवाश्रम में आयोजित जनता दरबार में पहुंचे। यहां 150 के करीब फरियादियों की समस्याएं सुनीं। उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। यात्री निवास में इंतजार कर रहे 700 के करीब फरियादियों के लिए कमिश्नर, डीएम, एसएसपी और अन्य अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे उनकी समस्याएं सुनें। यहां सर्वाधिक शिकायतें पुलिस और राजस्व से जुड़ी हुई आईं।

यह भी पढ़ें: झारखंड सीएम हेमंत सोरेन के भाई बसंत सोरेन का अजीबोगरीब बयान, कहा- दिल्ली अंडरगारमेंट्स खरीदने चला गया था

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिर एक बार दोहराया कि थाना और तहसील स्तर के मामलों का निस्तारण वहीं किया जाए। इसमें लापरवाही करने वाले अफसरों को चिह्नित करके उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। उन्होंने पुलिस व प्रशासन के आला अफसरों से कहा कि छोटे-छोटे मामलों का निस्तारण यदि जिला, तहसील और थाना स्तर पर होता तो लोग इतनी दूर से यहां जनता दरबार में नहीं आते। उन्होंने अधिकारियों को हिदायत दी कि जिला कार्यालयों, तहसीलों और थानों में आने वाली शिकायतों को गंभीरता से लेकर उनका गुणवत्तापूर्ण ढंग से त्वरित निस्तारण करें। जनता दरबार में कमिश्नर रवि कुमार एनजी, डीएम कृष्ण करुणेश, एसएसपी गौरव ग्रोवर, एसपी सिटी कृष्णा कुमार विश्नोई समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

जनता दरबार से पहले मुख्यमंत्री योगी ने सुबह सबसे पहले शिव अवतारी गुरु गोरखनाथ का दर्शन-पूजन किया। इसके बाद अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ की समाधि पर मत्था टेक उनका आशीर्वाद लिया। उसके बाद गुल्लू और कालू को बिस्कुट खिलाया फिर गौशाला में गये और गायों को भी चारा खिलाया और और वहां 20 मिनट तक गो सेवा की। गो-सेवकों से बात कर गायों की देखभाल की उचित सलाह दी। सीएम योगी ने जनता दरबार में बावन (छोटे कद वाले) लोगों से मुलाकात की। इसके बाद सीएम ने गोरखनाथ मंदिर स्थित ओपन थिएटर का भी निरीक्षण किए।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में पेश आया बड़ा हादसा, 12 जवान को लेकर जा रही आईटीबीपी की बस खाई में गिरी, राहत बचाव कार्य जारी

About Ravi Prakash

Check Also

मंत्री के सख्त रुख से एक्शन में नपा प्रशासन, ब्लैक लिस्टेड करने के नोटिस

मंत्री के सख्त रुख से एक्शन में नपा प्रशासन  कार्यदायी संस्था सीएस कंस्ट्रक्शन को ब्लैक …