Breaking News

UP News: कुशीनगर में ट्रेन के स्लीपर कोच में नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल, यात्रियों की आवाजाही पर लगाई रोक

  • ट्रेन में नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल

  • लोगों का रास्ता रोककर पढ़ी गई नमाज

  • मामले की जांच में जुटी आरपीएफ

यूपी डेस्क: कुशीनगर में ट्रेन के स्पीलर कोच में यात्रियों की राह रोककर नमाज अदा करने का वीडियों वायरल हो रहा है। इसमें कुछ लोग ट्रेन के स्लीपर कोच के गलियारे में चादर बिछाकर नमाज पढ़ रहे हैं। इस वजह से यात्रियों के आने जाने का रास्ता बंद हो गया है। यह वीडियों खड्डा रेलवे स्टेशन पर खड़ी सत्याग्रह एक्सप्रेस (गाड़ी संख्या 15273) का बताया जा रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि, किस तरह एक के पीछे एक चार लोग ट्रेन में नमाज पढ़ रहे हैं। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद रेलवे सुरक्षा बल ने मामले की जांच शुरू कर दी है। फिलहाल अभी तक साफ नहीं हो सका है कि यह नमाज पढ़ने वाले कौन लोग हैं और कहां से आ रहे थे।

यह भी पढ़ें: Rewa Road Accident: रीवा में दर्दनाक सड़क हादसा, बस और ट्रक की टक्कर में 14 लोगों की मौत, 40 से ज्यादा घायल

यह वीडियो कुशीनगर जिले के खड्डा स्टेशन पर खड़ी गाड़ी संख्या 15273 सत्याग्रह एक्सप्रेस का बताया जा रहा है। जहां खड्डा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन खड़ी थी। इस दौरान कुछ लोगों ने ट्रेन के डिब्बे में चादर बिछाकर नमाज पढ़ना शुरू कर दिया और गलियारे से अन्य यात्रियों के आने-जाने पर रोक लगा दी गई है। नमाज पढ़ रहे लोगों के साथ का एक व्यक्ति, जो बर्थ पर बैठा हुआ है, आने-जाने वालों को हाथ से रुकने का इशारा कर रहा है। जिससे लोगों को आने जाने में परेशानी होती दिख रही है साथ ही रास्ता अवरुद्ध होने से कुछ यात्री किनारे खड़े रहे।

क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति के सदस्य और पूर्व विधायक दीपलाल भारती ने बताया कि वीडियो गुरुवार की दोपहर खड्डा रेलवे स्टेशन पर खड़ी सत्याग्रह एक्सप्रेस का है। इसे मैंने खुद बनाया और जीआरपी को भेजा। मैं इसी ट्रेन से खड्डा से कप्तानगंज जा रहा था। कोच में चढ़ा तो यह नजारा देखने को मिला। उतरकर दूसरे कोच में जाना पड़ा। वहीं इस मामले में प्रभारी निरीक्षक रेलवे सुरक्षा बल कप्तानगंज समय सिंह ने बताया कि वीडियो की जांच की जा रही है। दरअसल, सार्वजनिक स्थलों पर नमाज पढ़ने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले लखनऊ के लुलु मॉल और प्रयागराज रेलवे स्टेशन पर सामूहिक तौर नमाज पढ़ने के वीडियो सामने आ चुके हैं।

यह भी पढ़ें: PFI in Assam: PFI के खिलाफ कार्रवाई जारी, असम के कामरूप जिले से संगठन के 4 सदस्य गिरफ्तार

About Ravi Prakash

Check Also

मंत्री के सख्त रुख से एक्शन में नपा प्रशासन, ब्लैक लिस्टेड करने के नोटिस

मंत्री के सख्त रुख से एक्शन में नपा प्रशासन  कार्यदायी संस्था सीएस कंस्ट्रक्शन को ब्लैक …