Breaking News

IT Raid in UP: कुरेले ग्रुप के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी, 30 से अधिक जगहों पर चल रही कार्रवाई

  • कुरेले ग्रुप के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी

  • 30 से अधिक जगहों पर चल रही कार्रवाई

  • विभाग की वाराणसी टीम इस कार्रवाई को दे रही है अंजाम 

यूपी डेस्क: पान मसाला और रियल इस्टेट के क्षेत्र में काम करने वाली कंपनी कुरेले ग्रुप के कई ठिकानों पर आयकर विभाग ने मंगलवार को छापेमारी की है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, विभाग की वाराणसी टीम इस कार्रवाई को अंजाम दे रही है। आईटी की टीम राजधानी लखनऊ, कानपुर के अलावा दिल्ली और कोलकाता में 30 से अधिक जगहों पर छापा मारा है। खबर लिखे जाने तक छापेमारी जारी है। इस कार्रवाई के बारे में विभाग की तरफ से फिलहाल कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है।

IT Raid in Kurele Group action underway at more than thirty places  Newstrack hindi, UP Latest News in Hindi, UP Newstrack Hindi Samachar, Aaj  Ki Taja Khabar | IT Raid in UP:

पिछले साल भी कंपनी के कई ठिकानों पर विभाग ने छापा मार कर बड़े खुलासे

दरअसल, कुरेले ग्रुप लंबे समय से आयकर विभाग के रडार पर रहा है। पिछले साल भी कंपनी के कई ठिकानों पर विभाग ने छापा मार कर बड़े खुलासे किए थे। जांच में पता चला कि ग्रुप ने बोगस कंपनियों के जरिए 100 करोड़ रूपये के लोन का हेरफेर किया था। कंपनी द्वारा बड़े पैमाने पर टैक्स चोरी की गई थी। आयकर विभाग ने कंपनी के संचालकों के आवास एवं दफ्तर के अलावा विभिन्न जगहों पर स्थित फैक्ट्रियों पर छापा मारा था। इस कार्रवाई में विभाग के हाथ कई अहम दस्तावेज लगे।

Varanasi: Income Tax Raid On Pan Masala Snk Team Probing Pammi Pandey's  Hideouts - Varanasi: पान मसाला Snk पर इनकम टैक्स की रेड, पम्मी पांडेय के  ठिकानों को खंगाल रही टीम -

फर्जी कंपनियों में ट्रांसफर किए गए पैसे 

विभाग को सूत्रों से पता चला था कि कंपनी बोगस कंपनियों के सहारे अपने ज्यादातर लेन-देन को अंजाम दे रही है। फर्जी कंपनियों में पैसे ट्रांसफर किए गए और काली कमाई को खपाकर उसे सफेद किया गया। बोगस कंपनियों पर लोन भी लिया गया और उसका इस्तेमाल दूसरी जगह किया गया। विभाग को इस तरह के तमाम दस्तावेज जांच में मिले थे। कंपनी के संचालक नवीन कुरेले और प्रवीण कुरेले का दिल्ली एवं नोएडा में बड़ा कारोबार है। यूपी के कई जिलों में कंपनी की फैक्ट्रियां हैं।

पान मसाला कंपनी पर इनकम टैक्स का छापा, लखनऊ-कानपुर और दिल्ली में एक साथ  कार्रवाई - Income tax raid in Kanpur Delhi Lucknow on Kurele group owner of  SNK pan masala of

आयकर विभाग और जीएसटी की टीम के रडार पर नोएडा में काम करने वाली कंपनियां

बता दें कि हाल के दिनों में आयकर विभाग और जीएसटी की टीम के रडार पर नोएडा में काम करने वाली कंपनियां हैं। इन एजेंसियों ने कई कंपनियों को टैक्सी चोरी करते और काला धन को सफेद धन बनाने की कोशिश करते हुए पकड़ा है।

About News Desk

Check Also

मंत्री के सख्त रुख से एक्शन में नपा प्रशासन, ब्लैक लिस्टेड करने के नोटिस

मंत्री के सख्त रुख से एक्शन में नपा प्रशासन  कार्यदायी संस्था सीएस कंस्ट्रक्शन को ब्लैक …