Breaking News

Jio Service: जियो की एसएमएस और कॉलिंग सर्विस आज घंटों रही ठप, यूजर्स हुए परेशान

  • जियो की एसएमएस और कॉलिंग सर्विस आज घंटों रही ठप

  • जियो सर्विस बंद होने यूजर्स हुए परेशान

  • तीन घंटे बाद दोनों सर्विस हुए बहाल

टेक न्यूज: जियो की एसएमएस और कॉलिंग सर्विस आज यानी मंगलवार सुबह घंटों ठप रही। सुबह से ही जियो यूजर्स को कॉल करने और एसएमएस भेजने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। सुबह 6 बजे से 9 बजे तक जियो की ये दोनों सेवा तकरीबन ठप रही। हालांकि, तीन घंटे बाद दोनों सर्विस बहाल हो गई है।

सोशल मीडिया पर लगा शिकायतों का अंबार
29 नवंबर की सुबह जैसे ही जियो की कॉलिंग और एसएमएस सर्विस बाधित हुई। सोशल मीडिया पर शिकायतों का अंबार लग गया। बड़ी संख्या में जियो के उपभोक्ता अपनी समस्या बताने लगे। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर JioDown ट्रेंड कर रहा है। यूजर्स स्क्रीनशॉट के साथ सोशल मीडिया पर जियो के डाउन होने की जानकारी देने लगे।

एक जियो यूजर ने ट्वीट कर कहा कि जियो की कॉलिंग सर्विस ठप हो जाने के कारण उसकी गाड़ी छूट गई।

कुछ लोग देने लगे व्हाट्सएप कॉलिंग की सलाह
ट्विटर पर जहां लोग जियो की कॉलिंग सर्विस ठप होने के कारण उन्हें होने वाली परेशानियों को गिना रहे थे, वहीं कुछ लोग ऐसे यूजर्स को सलाह भी देते नजर आए।

पत्रकार चेतन नायक ट्वीट कर कहते हैं, यह सिर्फ तुम नहीं हो! Jio वर्तमान में कई लोगों के लिए बंद है और उपयोगकर्ता कॉल करने या प्राप्त करने में असमर्थ हैं। अभी के लिए व्हाट्सएप कॉलिंग या किसी अन्य विकल्प पर स्विच करें।

ट्वीटर पर आई मीम्स की बाढ़
जियो के डाउन होने की खबर आने के बाद ट्विटर पर मीम्स की बाढ़ आ गई है। यूजर्स इस पर दिलचस्प मीम्स शेयर कर रहे हैं।

Jio ने अभी तक आउटेज पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है, हालाँकि अब समस्याएं ठीक हो गई हैं। व्यवधान का कारण अभी भी ज्ञात नहीं है। बता दें कि इससे पहले भी जियो सर्विस डाउन हो चुके हैं। इससे पहले अक्टूबर, जून और फरवरी में जियो यूजर्स को ऐसी समस्याओं से पाला पड़ चुका है।

About News Desk

Check Also

जदयू जिला कार्यकर्ता सम्मेलन, ‘भाजपा भगाओ देश बचाओ’ का लिया संकल्प

बापू भवन टाउन हॉल में सैकड़ों ने लिया “भाजपा भगाओ देश बचाओ” का संकल्प  यूपी …