Breaking News

हिमाचल प्रदेश में CM की कुर्सी किसके हाथ

  • पार्टी के कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं,

  • CM की कुर्सी के लिए 6 नेता दावा कर रहे हैं,

  • कांग्रेस पार्टी को 40 सीटों के साथ बहुमत दिया,

(हिमाचल प्रदेश) हिमाचल चुनाव जीत के बाद से ही कांग्रेस में खलबली मची है,पांच सालों बाद सत्ता एक बार फिर कांग्रेस के हाथों में आ गई. जीत के बाद पार्टी के कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं. वहीं पार्टी आलाकमान की चुनौतियां बढ़ रही हैं. मुख्यमंत्री की कुर्सी पर दावेदारों की तादाद बढ़ती जा रही है. हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर खींचतान शुरू हो गई है.CM की कुर्सी को लेकर प्रदेश के 6 नेता दावा कर रहे हैं, लेकिन प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह और सुखविंदर सुक्खू में से किसी एक का CM बनना तय माना जा रहा है।

साल 2022 के विधानसभा चुनाव में हिमाचल प्रदेश की जनता ने कांग्रेस पार्टी को 40 सीटों के साथ बहुमत दिया है. जनता ने भले ही कांग्रेस को जनादेश दे दिया हो, लेकिन कांग्रेस अभी तक अपना मुख्यमंत्री फाइनल नहीं कर सकी है.

कांग्रेस के हिमाचल प्रभारी राजीव शुक्ला ने कहा- विधायकों ने अंतिम फैसले के लिए पार्टी हाईकमान को सारे अधिकार दे दिए हैं। विधायक मुकेश अग्निहोत्री ने इसका प्रस्ताव रखा, जिस पर सभी 40 विधायकों ने सहमति जताई। ऑब्जर्व आज  हाईकमान को रिपोर्ट सब्मिट करेंगे। इसके बाद जल्द CM तय कर घोषणा कर दी जाएगी। सारे निर्णय हाईकमान लेगा। पार्टी में कोई गुटबाजी नहीं है।

हिमाचल कांग्रेस में सीएम पद को लेकर घमासान मचा हुआ है. विधायकों की तीन बजे तक होने वाली बैठक पांच घंटे के बाद शुरू हो सकी. कांग्रेस के प्रभारी राजीव शुक्ला, पर्यवेक्षक भूपेश बघेल और भूपेंद्र हुड्‌डा ने दोबारा छह बजे बैठक बुलाई. इसके बाद सात बजे बाद बैठक आरंभ हो सकी.

New CM of Himachal: कौन बनेगा हिमाचल प्रदेश की सीएम, शिमला में इन नामों पर मंथन

About Sonal Pandey

Check Also

Himachal Pradesh: 4 से 6 जनवरी तक होगा हिमाचल प्रदेश की 14वीं विधानसभा का शीतकालीन सत्र 

हिमाचल प्रदेश की 14वीं विधानसभा का शीतकालीन सत्र  4 जनवरी से 6 जनवरी तक होगा …