Breaking News

IMA और TNOI को मिलेगा ‘इंदिरा गांधी शांति’ पुरस्कार

  • कोरोना काल में लोगों की सेवा करने वाले चिकित्साकर्मियों को इंदिरा गांधी शांति सम्मान 

  • इंदिरा गांधी शांति, निरस्त्रीकरण और विकास पुरस्कार के लिए आईएमए और टीएनओआई के लिए चुना गया 

  • पुरस्कार के अंतर्गत 25 लाख रुपए नकद और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाता है

नई दिल्ली। कोरोना काल में लोगों की सेवा करने वाले चिकित्साकर्मियों के प्रति सम्मान प्रकट करते हुए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) और ट्रेंड नर्सेज ऑर्गनाइजेशन ऑफ इंडिया (टीएनओआई) को 2022 के इंदिरा गांधी शांति, निरस्त्रीकरण और विकास पुरस्कार के लिए चुना गया है।

ये भी पढ़ें:-हवाई अड्डों पर कंप्यूटर टोमोग्राफी तकनीक पर आधारित स्कैनर लगाने की BCAS ने की सिफारिश

इंदिरा गांधी स्मारक न्यास की ओर से जारी बयान के मुताबिक, पूर्व प्रधान न्यायाधीश टी एस ठाकुर की अध्यक्षता वाले निर्णायक मंडल ने दोनों संगठनों को इस पुरस्कार के लिए चुना। न्यास ने एक बयान में कहा कि चिकित्सा समुदाय का राष्ट्रीय स्तर पर कोई एक प्रतिनिधित्व नहीं है। ऐसे में निर्णायक मंडल उन दो संगठनों को पुरस्कार के लिए आमंत्रित करता है, जो भारत में चिकित्सकों और नर्सों का व्यापक रूप से प्रतिनिधित्व करते हैं।

Social service organization 'Pratham' will get Indira Gandhi Peace Prize of  2021 HTZS | इस संस्था को दिया जाएगा साल 2021 का 'इंदिरा गांधी शांति  पुरस्कार' | Hindi News, Zee Salaam ख़बरें

इंदिरा गांधी स्मारक न्यास द्वारा ‘इंदिरा गांधी शांति, निरस्त्रीकरण और विकास पुरस्कार’ प्रति वर्ष विश्व के किसी ऐसे व्यक्ति या संस्था को प्रदान किया जाता है, जिसने समाज सेवा, निरस्त्रीकरण या विकास के कार्य में महत्वपूर्ण योगदान दिया हो। इस पुरस्कार के अंतर्गत 25 लाख रुपए नकद और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाता है।

ये भी पढ़ें:-जयनगर स्टेशन से दक्षिण भारत के लिए चलाई जाएगी स्वदेश दर्शन ट्रेन

About Sakshi Singh

Check Also

जदयू जिला कार्यकर्ता सम्मेलन, ‘भाजपा भगाओ देश बचाओ’ का लिया संकल्प

बापू भवन टाउन हॉल में सैकड़ों ने लिया “भाजपा भगाओ देश बचाओ” का संकल्प  यूपी …