Sunday, August 14, 2022
Home धर्म Aaj ka Rashif...

Aaj ka Rashifal 7 July 2022: आज खराब हो सकती है इन राशि वालों की लव लाइफ

  • ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है

  • हर राशि की लव लाइफ, करियर और स्वभाव अलग होता है

  • राशियों के जरिए ही व्यक्ति के प्यार और रिश्तों का आंकलन किया जाता है 

Aaj Ka Rashifal 7 July 2022: मेष: आज आप भावनात्मक स्थिरता और मन की शांति में वृद्धि का अनुभव करेंगे। पता लगाएं कि क्या आपके वर्तमान प्रेम संबंध के बारे में कुछ ऐसा है जो आपको अपने आत्म-मूल्य पर संदेह करने का कारण बना रहा है। यह आपके भावनात्मक निवेश पर कुछ सीमाएं लगाने का समय है। बाहरी स्वीकृति के लिए दूसरों पर निर्भर न रहें।

वृषभ: संभावना है कि आज आपके मन में जो प्यार और रोमांटिक भावनाएं हैं, उसके बारे में आप अधिक खुले रहेंगे। हालांकि इस प्रक्रिया के दौरान आप एक साथ अपने मूल्य प्रणालियों के बारे में कुछ सीख सकते हैं जो आपके व्यवहार का मार्गदर्शन करते हैं। इस बीच आपको अपना कुछ समय अपने कनेक्शन के आधार पर विचार करने में लगाना चाहिए

मिथुन: यह संभव है कि आपको यह तय करने में परेशानी हो रही हो कि आपको कोई प्रतिबद्धता बनानी चाहिए या नहीं या आपको अपनी स्वतंत्रता को पहले रखना चाहिए या नहीं। आपकी संबद्धता और आपके अपनेपन की भावना आज आपके दिमाग में रहेगी। यह आपको नेटवर्क बनाने, बातचीत करने और नए लोगों से मिलने के लिए पर्याप्त प्रेरणा प्रदान करेगा

कर्क: हो सकता है कि आज आपका साथी आपसे गहरी बात करने में दिलचस्पी न ले। यदि वे अपनी बंदूकों से चिपके रहते हैं, तो संभव है कि आप भी ऐसा ही कर रहे हों। यदि आप अविवाहित हैं और अभी तक किसी से नहीं मिले हैं तो रोमांटिक पार्टनर खोजने का विचार बेतुका लग सकता है। जब आप कम चिंतित हों तो बातचीत को फिर से शुरू करने की सलाह दी जाती है।

सिंह: रोमांटिक रिश्ते में आपकी भावनाएं और आपकी बातें इस समय मेल नहीं खा सकती हैं। अगर आप अविवाहित हैं, तो आप किसी के दृष्टिकोण को खारिज कर सकते हैं या पीछे हट सकते हैं क्योंकि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप गहराई तक जाना चाहते हैं। जब आप तैयार हों और उनसे दोबारा संपर्क करने के लिए आश्वस्त हों, तो ऐसा करें।

कन्या: हो सकता है कि आप जिस व्यक्ति में रुचि रखते हैं, वह आपकी भावनाओं के बारे में आपके साथ स्पष्ट रूप से न हो। उनके साथ वन-टू-वन टाइम बिताना आज शायद संभव न हो। रुचि या ऊर्जा की कमी उन्हें आपसे आंख मिलाने से रोक सकती है। उनकी इच्छाओं का सम्मान करें, भले ही इसे अभी स्वीकार करना मुश्किल हो।

तुला: आज संबंध और सार्थक संवाद को बढ़ावा देने के लिए उत्साहजनक टिप्पणियों का उपयोग किया जा सकता है। यदि आप एक साथी के साथ एक गहरी प्रतिध्वनि जगाना चाहते हैं, तो अपने मन की बात कहें और कृपापूर्वक कार्य करें, ऐसा करने की दिशा में एक लंबा रास्ता तय किया जा सकता है। अपने आप को वहां रखें और उस व्यक्ति को बताएं जिसकी आप परवाह करते हैं कि आप वास्तव में उनके बारे में कैसा महसूस करते हैं।

वृश्चिक: इस समय रोमांटिक पार्टनर का सहयोग लेना उचित रहेगा। आपकी संवेदनशीलता आसानी से भारी हो सकती है, और यह आवश्यक है कि आप अपने साथी से संवाद करें कि स्वस्थ आत्म-देखभाल का अभ्यास करने के लिए आपको गोपनीयता और स्थान की आवश्यकता है। जैसे ही आप सक्षम हों, अपने सुरक्षित ठिकाने पर वापस आ जाएं।

धनु: जैसे-जैसे आपकी भावनाएं नई ऊंचाइयों पर पहुंचेंगी, आप उस व्यक्ति के सामने खुलने के लिए प्रेरित हो सकते हैं जिससे आप प्यार करते हैं। अपने विचारों को व्यक्त करने के बारे में जो भी अवरोध हैं, उन्हें दूर करने के लिए आज का दिन अच्छा हो सकता है। एक साथी मुग्ध हो सकता है और एक ऐसे अनुभव पर आपसे जुड़ने के लिए प्रेरित हो सकता है जिसकी उन्होंने पहले कल्पना नहीं की थी यदि आप अपना उत्साह व्यक्त करते हैं।

मकर : अपनी प्राथमिकताएं तय करें। जब रिश्ते को कायम रखने की बात आती है, तो यह जरूरी है कि दोनों पक्ष एक-दूसरे के लिए समय निकालें। ऐसा लगता है कि आप अपने जीवन के विभिन्न पहलुओं को संतुलित नहीं कर पा रहे हैं जिससे आपके प्रेम जीवन में असंतोष पैदा होने की संभावना है। आपकी रुचि का स्तर वह नहीं है जहां उसे होना चाहिए, इसलिए तैयार हो जाइए!

कुंभ : रोमांटिक लाइफ की बात करें तो थोड़ी समझदारी से काम लें। किसी के लिए आप पर विश्वास करना और अपनी चिंताओं और विचारों को साझा करना स्वस्थ है, लेकिन आपको उन पंक्तियों के बीच पढ़ने में सक्षम होने की आवश्यकता होगी जब उन्हें पूरी तरह से समझने के लिए आपको कुछ चीजें समझाई जाएंगी। यदि आपको कोई चेतावनी संकेत मिल रहे हैं, तो आपको उन पर अतिरिक्त ध्यान देने की आवश्यकता है।

मीन: झिझक का एक लंबा समय आपको इस बात से परेशान कर सकता है कि अब किसी को अपनी स्वीकृति देना आपको बाद में एक अजीब स्थिति में डाल सकता है। अपने दिल की सुनने के अलावा सच्चाई की खोज करने का कोई दूसरा तरीका नहीं है। जहां ले जाए वहां से मत भटको। धैर्य रखें और बिना किसी आशंका के रिश्ते को स्वाभाविक रूप से चलने

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular