Breaking News

Madhya Pradesh: सिवनी जिले में हुआ हादसा, उद्घाटन के एक दिन पहले गिरा पुल

  • 30 अगस्त को होना था, पुल का उद्घाटन
  • 3 करोड़ 7 लाख में बनकर तैयार हुआ पुल
  • मध्यप्रदेश में उद्घाटन से 1 दिन पहले गिरा पुल

एमपी डेस्क: मध्य प्रदेश के सिवनी जिले से एक दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है, जिसमें करोड़ो रूपये की लागत से बना एक पुल  गिरता दिख रहा है। हैरानी की बात तो यह है, कि उस पुल का अभी तक उद्घाटन भी नहीं हुआ था। दरअसल भारी बारिश के चलते सिवनी जिले के सुनवारा गांव में वैनगंगा नदी पर मौजूद यह पुल अपने उद्घाटन से 1 दिन पहले ही पानी में बह गया। इस पुल का उद्घाटन 30 अगस्त को होने वाला था, लेकिन यह पुल 29 अगस्त को ही देर रात गिर गया। यह पुल सुनवारा और भीमगढ़ ग्राम को जोड़ता था। इसके गिरने से अब लोगों को आने जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

बड़ी बात तो ये है, कि इस पुल पर लोगों का आना-जाना एक महीने पहले से ही शुरू हो गया था। हालांकि इसका पूर्ण रूप से उद्घाटन नहीं किया गया था। ये पुल 1 सितंबर 2018 से बनना शुरू हुआ था। बता दें इसके कागजात के मुताबिक ये पुल 3 करोड़ 7 लाख में बनकर तैयार हुआ था। वहीं सिवनी जिले में हुई इस घटना पर कलेक्टर राहुल हरिदास ने कहा, “ इस हादसे का जो भी दोषी होगा उस पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।”

इस हादसे का एक सबसे बड़ा कारण भारी बारिश को भी माना जा सकता है दरअसल मध्य प्रदेश में लगातार हो रही बारिश ने अब लोगों का रहना मुहाल कर दिया है। हालांकि बारिश से बढ़ती परेशानी के चलते सभी बांधों के गेट खोल दिए गए हैं।  9 जिलों के 394 गांव बाढ़ की चपेट में हैं।

About Misbah Khanam

Check Also

AG का खुलासा: एमपी में बड़ा राशन घोटाला, कहां हुई गड़बड़ी ?

एमपी में राशन घोटाले का पर्दाफाश  110.83 रूपये का आहर केवल कागजों पर बांट दिया …