Breaking News

Samudrik Shastra: आंखों का रंग खोलता है जिंदगी के गहरे राज़

  • समुद्र शास्त्र से दानें क्या कहती हैं आंखें
  • आंखों में छिपे होती है गहरे राज़
  • आंखों के रंग से जान सकते हैं व्यक्ति का स्वभाव

धर्म डेस्क: अक्सर कहा जाता है कि हर इंसान की आंखें बोलती हैं। हमें की आम बात हम कई बार यूं ही कह देते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह वाक्य कईं हद तक सच है। जी हां समुद्रिक शास्त्र में ऐसी कई बातें बताई हैं जिन्हें जानकर शायद आपक हैरान हो जाएंगे। बता दे समुद्रिक शास्त्र की रचना ऋषि समुद्र ने की थी जिन्होंने इस शास्त्र में शरीर के हर अंग और उसकी बनावट को व्यक्ति के व्यवहार स्वभाव तथा भविष्य के साथ जोड़ा है। ठीक इसी तरह उन्होंने इसमें आंखों के रंग के बारे में भी अच्छे से वर्णन किया है कि कैसे आंखें भी किसी भी व्यक्ति के जिंदगी के गहरे से गहरे राज खोल देती है।

आइए जानते हैं-
सबसे पहले बात करते हैं भूरी आंखों की, कहा जाता है ऐसे व्यक्ति धोखेबाज होते हैं। मगर ऐसा नहीं है समुद्री शास्त्र के अनुसार भूरी आंखों वाली लोग अधिक ईमानदार होते हैं। हालांकि यह लोग थोड़े गुस्सा है जरूर होते हैं मगर इनका मिजाज बहुत ही खुशनुमा होता है। जी अपनी आंखों से ही दूसरों को अपनी और आकर्षित करने की क्षमता रखते हैं इनकी सबसे मनपसंद चीज इमानदारी होती है परिश्रम के मामले में यह सबसे आगे होते हैं इसी के दम पर यह अपने जीवन की हर सफलता हासिल करते हैं कुछ स्थितियों में भावनात्मक भी बताए जाते हैं।

लगभग लोगों की आंखों का रंग काला ही होता है। समुद्र शास्त्र में इसके बारे में कहा गया है कि जिन लोगों की आंखें शादी होती है वह दिल के बहुत ही सच्चे होते हैं। उन्हें अपनी मेहनत पर अधिक यकीन होता है। और किसी की बातों में नहीं आते तथा कोई भी फैसला लेने से पहले उचित विचार विमर्श करते हैं। उनके लिए जिंदगी आज का नाम जैसे होती है इनका मानना होता है। जो कुछ भी है, जैसा भी है, आज नहीं जीना है। कहने का भाग है यह भविष्य की परवाह नहीं करते वर्तमान समय में अपनी जिम्मेदारियों के प्रति सच्चे ईमानदार होते हैं।

आखिर में आती है नीली आंखें, कहां जाते हैं नीली आंखों वाले लोग स्वभाव से बहुत ही किस्म के होते हैं। इनका स्वभाव ऐसा होता है जो उन्होंने कह दिया, वही सही है। यह दूसरों की बातें मानना बिल्कुल पसंद नहीं करते। इसी कारण इन्हें प्रेम संबंधों में अक्सर धोखा सहना पड़ता है। समुद्र शास्त्र में नीली आंखों वालों के लिए बताया गया है, कि इन्हें हर फैसला सोच समझ कर लेना चाहिए क्योंकि बिना सोचे समझे फैसले से उन्हें अपने जीवन में भारी नुकसान उठाना पड़ता है।

About News Desk

Check Also

Aaj ka Rashifal: जानें कैसा बीतेगा आपका आज का दिन

जानें इन राशि वालों का कैसा बीतेगा आज का दिन किन राशि वालों को होगा …