Breaking News

50 साल बाद अपने बचपन के विद्यालय पहुंचे यूपी के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा, नए भवन के लिए किया भूमि पूजन

  • बचपन के स्कूल को देख भावुक हुए यूपी के मुख्य सचिव

  • स्कूल में दुर्गा शंकर मिश्रा ने किया वृक्षारोपण

  • ‘बलिया में विकास की अपार संभावनाएं है’

बलिया: बलिया में उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र अपने बचपन के विद्यालय में पहुंच कर भावुक हो गये। उनके पिता बलिया में सरकारी पद पर कार्यरत थे। लिहाजा 1972 में शहर के लक्ष्मी राज देवी इंटर कालेज में उन्होने अपनी पढ़ाई की। जब 50 साल बाद अपने विद्यालय पहुंचे तो उनकी आंखें भर आयी। विद्यालय की बिल्डिंग एकटक देखते मुख्य सचिव ने मंच से भी कहा कि 50 साल पीछे की सारी यादे ताजा हो गयी है। इस दौरान मुख्य सचिव ने नए भवन के लिए भूमि पूजन और वृक्षारोपण भी किया। इस दौरान उनके कई स्थानीय नेता भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: 19 अगस्त 1942 को बलिया को स्वतंत्र किया था घोषित, सीएम योगी का जिले की तासीर से खास लगाव

इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने कहा कि बलिया में विकास की अपार संभावनाएं है। शहर के जल जमाव से लेकर बाढ़ तक कि समस्याओ के निदान के लिए कई प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है। बलिया के लोग अगर साथ दे तो बलिया विकास के पथ पर तेजी से आगे बढ़ेगा। वहीं स्कूल में मौजूद शिक्षकों और छात्रों से भी भावुक अपील करते हुए कहा कि जब मेरे जैसा सामान्य बच्चा जब मुख्य सचिव बन सकता है, तो बलिया के युवा चाहे तो वो देश के विकास में अहम भूमिका निभा सकते है।

साथ ही यूपी के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने कहा कि आज में बलिया आया था बलिदान दिवस के कार्यक्रम में सीएम योगी के साथ और वापस यहां पर आने के बाद एक बार जो यहां का प्यार भरा हुआ है उसको देख कर में भावुक हूं। वहीं इससे पहले सीएम योगी ने बलिया बलिदान दिवस पर जिले को सौगात देते हुए बलिया में सुविधाएं बढ़ाने का टार्गेट भी सेट कर दिया। इसकी जिम्मेदारी बलिया के ही रहने वाले मंत्री दयाशंकर सिंह और मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र को सौंप दी है।

बलिया से अखबारवाला.कॉम के लिए संजय कुमार तिवारी की रिपोर्ट

यह भी पढ़ें: बलिदान दिवस पर बलिया में CM योगी ने की दो बड़ी घोषणा, कहा- विकास के नए आयामों पर पहुंचेगा जिला

About Ravi Prakash

Check Also

UP News: अमरोहा में अवैध पटाखा फैक्ट्री में देर रात हुआ भीषण धमाका, दो लोगों की हालत गंभीर

अवैध पटाखा फैक्ट्री में भयंकर ब्लास्ट हादसे में दो लोगों की हालत गंभीर धमाके से …