Breaking News

जनेश्वर मिश्र पार्क में अखिलेश यादव ने फहराया झंडा, कहा- जो लालकिला से संकल्प लिए जाए वह पूरे होने चाहिए

  • सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने फहराया झंडा

  • ‘चिंता का विषय है कि बेरोजगारी चरम सीमा पर है’

  • ‘देश के सामने आज चुनौतियां भी है’

लखनऊ: पूरे देश में आज आजादी के अमृत महोत्सव और स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है। राजधानी लखनऊ में समाजवादी पार्टी प्रमुख और नेता विपक्ष अखिलेश यादव ने जनेश्वर मिश्र पार्क में तिरंगा फराया। इस दौरान उन्होंने प्रदेशवासियों को 76 वां स्वतंत्रता दिवस के पर शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि आजादी के लिए ना जाने कितने लोगों ने अपनी जान तक निछावर कर दिए। आज हम उन्हें याद कर नमन कर रहे है। आजादी के आंदोलन के लिए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने सत्य अहिंसा के मार्ग पर चल कर देश के आम नागरिक को जोड़कर आंदोलन को सफल बनाया। एक समय ऐसा आया कि अंग्रेजों को देश छोड़कर भागना पड़ा।

यह भी पढ़ें: Independence Day 2022: सीएम योगी ने विधानसभा पर किया झंडारोहण, कहा- नए संकल्पों के साथ देश आगे बढ़ रहा

सपा प्रमुख ने कहा कि देश के सामने आज चुनौतियां भी हैं और चिंता करने का समय भी है। देश के लाल किले पर खड़े होकर जो संकल्प लिए जाएं। वह जनता के लिए पूरे जरूर किए जाएं। आज आर्थिक हालात और आजादी पर बात करते है लेकिन कुछ लोगों के पास ही सरकारी संपत्तियों आ गई हैं। यह कैसी आर्थिक आजादी हो सकती है। उन्होंने कहा कि देश के सामने बड़ी चुनौतियां है। अन्यों देशों के विकास के आड़के पर नजर डाले तो हम बहुत पीछे है सोचना पड़ेगा कि हम कैसे आगे बढ़े। चिंता का विषय महंगाई और बेरोजगारी चरम सीमा पर है, लेकिन निजी स्वार्थ के लिए कुछ सरकारें हिंदू-मुसलमान और आपसी भाईचारा बांट रहे है। इससे सावधान रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि आज हालात देश में ऐसे हो गए हैं कि महंगाई, बेरोजगारी से जनता त्रस्त हो गई है। सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी अहिंसा के मार्ग पर चल लोगों को आजादी के आंदोलन से जोड़ने का काम किया। उन्होंने कहा कि हमारे लिए चिंता का विषय है कि महंगाई चरम पर है, बेरोजगारी बढ़ी है। इस दिशा में हमे काम करना होगा। कि युवाओं को कैसे रोजगार दिया जाए , महंगाई को कम किया जाए। उन्होंने कहा कि राम मनोहर लोहिया, संविधान निर्माता बाबा साहब अम्बेडकर देश में व्याप्त जाति को खत्म करने की दिशा में काम किया है। अखिलेश ने कहा कि जिस देश के पास अच्छी सड़क है अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं उनका तेजी हो रहा है। हमें इस दिशा में काम करना होगा। उन्होंने कहा कि आजादी का सपना यह था कि समाज के अंतिम व्यक्त के पास तक सभी सुविधाएं उपलब्ध हो। जिससे उनका जीवन स्तर बेहतर हो सके।

यह भी पढ़ें: Independence Day: राष्ट्र के नाम संबोधन में 83 मिनट बोले पीएम मोदी, जानें कब दिया सबसे छोटा भाषण

About Ravi Prakash

Check Also

UP News: यूपी के 26 जिलों में पीएफआई सदस्यों के ठिकानों पर छापेमारी, 57 लोग को हिरासत में लिया गया

यूपी में पीएफआइ पर कस रहा शिकंजा यूपी के 26 जिलों में एटीएस की रेड …