Breaking News

आजादी के जश्न में डूबे यूपी के मदरसे, लखनऊ के दारुल उलूम फिरंगी महल में हुआ झंडारोहण

  • यूपी के मदसरों में आजादी का जश्न

  • मदरसों में किया गया झंडारोहण

  • मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने फहराया झंडा

यूपी डेस्क: भारत आज अपनी स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है। आजादी के इस अमृत महोत्सव के अवसर पर यूपी के मदरसों में भी देशा की आन, बान और शान तिरंगा लहरा रहा है। राजधानी लखनऊ के तमाम मदरसों में भी स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। इसी क्रम में विश्व प्रसिद्ध दारूल उलूम फिरंगी महल में भी आजादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर यौमे आजादी का जश्न मनाया गया। यौमे आजादी के मौके पर आयोजित इस कार्यक्रम में मौलाना खालिद रशीद ने झंडारोहण किया। इस मौके कई उलेमाओं के संग मदरसे के छात्र और छात्राओं ने देशभक्ति के गीत गाए और जश्न मनाया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज दारूल उलूम में यह दुआ कि गई कि देश की यह आजादी हमेशा कायम रहे और मुल्क तरक्की करे।

यह भी पढ़ें: जनेश्वर मिश्र पार्क में अखिलेश यादव ने फहराया झंडा, कहा- जो लालकिला से संकल्प लिए जाए वह पूरे होने चाहिए

वहीं संगम नगरी प्रयागराज में जश्ने आज़ादी में सोमवार को शहर के मदरसों में भी कई आयोजन हुए। मिर्जा गालिब रोड रोशनबाग स्थित मदरसा अनवारुल ऊलूम में सुबह आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर मदरसे के छात्रों की उपस्थिति में प्रधानाचार्य मौलाना जवादुल हैदर रिजवी ने भारत की आन, बान और शान तिरंगा फहराया। इस दौरान बच्चों को तिरंगा भी बांटा गया। इसी तरह हरवारा धूमनगंज में मदरसा अशरफुल में राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। मदरसे की तरफ से मिठाई बांटी गई। करेली मदरसे में भी तिरंगा फहराया गया।

मुरादाबाद में मदरसा जामिया नईमिया दीवान का बाजार में यौमें आजादी का जश्न मनाया गया। तिरंगा फहराने के बाद मदरसा प्रिंसिपल मुफ्ती अय्यूब खान नईमी ने यौमे आजादी के बारे में बताया। उन्होंने कहा की तिरंगा हमारी आन, बान और शान है। मुफ्ती बाकर अली राजस्थानी ने बताया कि 13 से 15 अगस्त तक तिरंगा यात्रा निकाली गई। यह दिन हम सभी के लिए बहुत खास है। हमारे बुजुर्गों की कुर्बानी की वजह से हमें यह दिन देखने को मिला है। इस अवसर पर मुफ्ती सुलेमान नईमी, मौलाना कमरूल हुदा समेत अन्य तमाम उलमा मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: Independence Day 2022: सीएम योगी ने विधानसभा पर किया झंडारोहण, कहा- नए संकल्पों के साथ देश आगे बढ़ रहा

About Ravi Prakash

Check Also

UP news: मैनपुरी में छात्रा की रेप के बाद हत्या, आरोपी ने घर में घुसकर दिया वारदात को अंजाम

बीएससी की छात्रा से दुष्कर्म के बाद हत्या आरोपी ने हत्याकर शव फंदे से लटकाया …