Breaking News

Atal Bihari Vajpayee की पुण्यतिथि: राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, PM MODI ने शेयर किया वीडियो

  • पीएम मोदी के अलावा उपराष्ट्रपति ने भी श्रद्धा सुमन अर्पित किया
  •  नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर शेयर किया वीडियो संदेश
  • पूर्व पीएम की बेटी नमित, पोती भी पहुँची अटल स्मारक

नेशनल डेस्क: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की आज दूसरी पुण्यतिथि है इस मैक पर दिल्ली मे रविवार को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व पीएम स्वर्गीय श्री अटलबिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि ‘ये देश अटल जी के योगदान को कभी नहीं भुला सकता’।

वहीं पूर्व पीएम की बेटी नमिता कौल भट्टाचार्या और पोती निहारिक ने भी सदैव अटल स्मारक पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। बात दे, साल 2018 में पूर्व पीएम वाजपेयी ने दिल्ली के एम्स अस्पताल में आखरी सांस ली थी। यह एक लंबी बीमारी से जूझ रहे थे।

पीएम  नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर एक वीडियो संदेश शेयर करते हुए लिखा, प्यारे अटल जी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि। भारत हमेशा उनकी उत्कृष्ट सेवा और हमारे राष्ट्र की प्रगति के प्रयासों को याद रखेगा। इसी के साथ एक वीडियो भी पोस्ट की जिसमे वीडियो की शुरुआत अटल जी की मशहूर कविता…’काल के कपाल पर लिखता हूं मिटाता हू..’ से होती है। इसके तुरंत बाद पीएम मोदी की आवाज आती है, ‘ये देश अटल जी के योगदान को कभी नहीं भुला सकता. उनके नेतृत्व में हमने परमाणु शक्ति में भी देश का सिर ऊपर किया. पार्टी नेता हो सांसद हो मंत्री हो या प्रधानमंत्री अटल जी ने प्रत्येक भूमिका में एक आदर्श को प्रतिष्ठित किया। उनके भाषण की बड़ी चर्चा होती है। जितनी ताकत उनके भाषण में थी, शायद उससे कई गुणा ताकत उनके मौन में थी. आज अटल जी को आदरांजलि अर्पित करने का अवसर है, मैं मेरी तरफ से अटल जी को आदरांजलि अर्पित करता हूं.’

पीएम मोदी के अलावा उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने भी अटल जी को याद करते हुए उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित की है। वहीं, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी ट्वीट कर कहा, “मैं ‘हमारी पीढ़ी के ओजस्वी वक्ता’ अजातशत्रु, उदार लोकतांत्रिक मूल्यों के वाहक, शब्द शिल्पी,प्रखर राष्ट्रवादी कवि,कुशल प्रशासक,भारत के पूर्व प्रधानमंत्री, स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्य तिथि पर उनकी पावन स्मृति को श्रद्धा सुमन अर्पित करता हूं”!

About Misbah Khanam

Check Also

Chhattisgarh: दुर्ग में बच्चा चोरी का शक होने पर साधुओं की लोगों ने की पिटाई

दुर्ग में साधुओं की लोगों ने की पिटाई लोगों को था बच्चा चोरी का शक …