Breaking News

क्रिकेट जगत के दो अनमोल रत्नो ने लिया सन्यास, एक साल से चल रही थी तैयारी

  • रैना काफी टाइम से कर रहे थे क्रिकेट टीम मे वापसी की  तैयारी
  • धोनी और रैना ने शनिवार को लिया संन्यास
  • धोनी ने शुरू की “एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड”

नेशनल डेस्क: इंडियन क्रिकेट टीम के दो अनमोल रतन ने कल अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया ।15 अगस्त की शाम अचानक सोशल मिडिया पर ये खबर अपने पोस्ट के ज़रिये पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने दुनिया को दी, धोनी के पोस्ट के बाद उनके दोस्त भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ ऑलराउंडर और बेहतरीन बल्लेबाज सुरेश रैना ने भी क्रिकेट से संन्यास का एलान कर दिया।

माही विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले के बाद से मैदान पर नजर नहीं आए थे। वहीं रैना लंबे वक्त से टीम इंडिया में वापसी के लिए संघर्ष कर रहे थे। महेंद्र सिंह धोनी मेहनतकश लोगों के लिए तरक्की पाने की मिसाल हैं। किसी ने नहीं सोचा था की रांची के मध्यमवर्गीय परिवार से निकले लंबे बालों वाला एक लड़का एक दिन दुनिया मे इस कदर छा जाएगा।

Mahendra Singh Dhoni retire

बता दें की धोनी का शनिवार को किया गया क्रिकेट से घोषित संन्यास अचानक नहीं है। झारखंड के कंपनी रजिस्ट्रार के दस्तावेज बताते हैं की इसकी तैयारी माही एक साल से कर रहे थे । दस्तावेज के अनुसार पत्नी साक्षी सिंह धोनी और सूरज सिंह को कंपनी का निदेशक बनाकर 25 जनवरी 2019 को एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी खोली गई। जिसका नाम  धोनी एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड  रखा गया। अपने पोस्ट मे माही ने अपने फैंस को अलविदा कहा। प्यार और समर्थन के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। मुझे रिटायर्ड मान लिया जाए।

Mahendra Singh Dhoni

आखिरी बार विश्व कप 2019 का सेमीफाइनल खेलने वाले माही लंबे वक्त से क्रिकेट से दूर थे। इस बीच कई बार उनके संन्यास लेने की खबरें भी उड़ी, जो कोरी अफवाह से ज्यादा कुछ नहीं थी। धोनी ने  2004 में बांग्लदेश के खिलाफ अपना डेब्यू किया था। उन्होंने भारत के लिए 90 टेस्ट, 350 एकदिवसीय और 98 टी-20 इंटरनेशनल में क्रमश: 4876, 10773, 1617 रन बनाए।

रैना ने कहा थैंक यू इंडिया, जय हिन्द!’

धोनी के पोस्ट के बाद रैना ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा है कि वो भी इस यात्रा में शामिल हो रहे है। और अपनी रिटायरमेंट की घोषणा कर दी। अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर करते हुए इस फोटो का कैप्शन दिया, “माही आपके साथ खेलना अच्छा था। पूरे दिल से गर्व के साथ, मैं आपकी इस यात्रा में शामिल होना चाहता हूं। थैंक यू इंडिया. जय हिन्द!”

रैना ने अपने करियर में 18 टेस्ट, 226 एकदिवसीय मैच और 78 टी-20 इंटरनेशनल खेले है। टेस्ट में जहां उन्होंने एक शतक के साथ 768 रन बनाए तो वन-डे में पांच शतक के साथ 5615 रन जोड़े। गाजियाबद से आने वाले इस खिलाड़ी के नाम एक शतक के साथ 1605 रन हैं।चेन्नई सुपरकिंग्स के फैंस के बीच ‘चिन्ना थाला’ के नाम से मशहूर रैना का करियर शांदार रहा।

About Misbah Khanam

Check Also

शहीद भगत सिंह के नाम से जाना जाएगा चंडीगढ़ एयरपोर्ट, मन की बात कार्यक्रम में PM मोदी ने किया एलान

शहीद भगत सिंह के नाम से जाना जाएगा चंडीगढ़ एयरपोर्ट मन की बात कार्यक्रम में …