Breaking News

PM मोदी ने बिहार को दी चुनाव से पहले दी 14000 करोड़ रूपए की सौगात

  • चुनाव से पहले पीएम मोदी ने दी सौगात
  • 14 हजार करोड़ रूपए की लागत से बनेंगे  9 राजमार्ग
  • 46 हजार गांवों में पहुंचेगी इंटरनेट सुविधा

बिहार डेस्क:  बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के पहले बिहार को कई बड़ी सौगातें मिल रही है। वही एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करीब 14 हजार करोड़ रूपए की सौगात दी है। पीएम मोदी ने 9 हाइवे प्रोजेक्ट के साथ बिहार के करीब 46 हजार गांवों को आॅटिकल फाइबर नेटवर्क से जोड़ने के लिए घर तक फाइबर योजना का उद्घाटन भी किया है।

राजमार्ग और घर तक फाइबर कार्यक्रम

इन योजनाओं में मुख्य रूप से 9 राजमार्ग पिरयोजना और घर तक फाइबर कार्यक्रम शामिल है। बता दें कि राजमार्ग परियोजना का प्रोजेक्ट करीब 14 हजार करोड़ रूपए का है वहीं घर तक फाइबर योजना का लक्ष्य है 45,945 गांव। पीएम मोदी ने उद्घाटन के बाद संबोधित करते हुए कहा इन परियोजनाओं के लिए बिहार को बधाई देता हूं। बिहार के लिए यह बड़ा दिन है लेकिन भारत के लिए भी बड़ा दिन है। एक दिन में बिहार के 45 हजार गांवों को आॅप्टिकल फाइबर से जोड़कर आत्मनिर्भर बनाने की शुरूआत बिहार से हो रही है।

डिजिटल भारत ने सामन्य जन की बहुत मदद की है

पीएम मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि भारत के गांवों में इंटरनेट का इस्तेमाल करने वालों में गांव की रफ्तार शहरवासियों से भी अधिक हो जाएगी। पहले गांव वालों पर सवाल उठते थे। बता दें कि भारत डिजिटल लेनेदेन के मामले में दुनिया में बहुत आगे हैं। वहीं डिजिटल माध्यम ने भारत के सामान्य जन की भी बहुत सहायता की है।

Read More Stories
एक क्लिक में बच्चे दुनिया से जुड़ रहे हैं

पीएम मोदी ने संबोधित करते हुए कहा आज इंटरनेट के इस्तेमाल बढ़ने से देश के गांवों में अच्छी क्वालिटी और तेज रफ्तार वाला इंटरनेट भी हो। बीते 6 साल में देशभर में 3 लाख से अधिक काॅमन सर्विस सेंटर भी आॅनलाइन जोड़े गए है। इसी कनेक्टिविटी के तहत देश के हिर गांव तक इंटरनेट पहुंचाने का लक्ष्य आगे बढ़ रहा है और एक क्लिक के साथ बच्चे पूरी दुनिया से जुड़ रहे हैं।

सीएम नीतीश कुमार ने आभार प्रकट किया

पीएम मोदी द्वारा दो बड़ी योजनाओं के उद्घाटन पर सीएम नीतीश कुमार ने आभार प्रकट किया। वहीं नीतीश कुमार ने कृषि बिल को लेकर कहा रविवार को राज्यसभा में गलत हुआ है। ये विधेयक किसानों के हित में है। बिहार में भी एपीएमसी एक्ट को हटाने के दौरान विधानसभा में विपक्ष द्वारा खुब हंगामा किया गया था। अब इस कानून को व्यापक स्तर पर बनाया जा रहा है।

सबसे अधिक सड़क निर्माण पर खर्च किया जा रहा

डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि राज्य में सबसे अधिक सड़क निर्माण पर खर्च किया जा रहा है। आने वाले दिनों मे गंगा पर आपको 17 देखने को मिलेगे। वहीं कोसी नदी पर 53 साल में केवल एक पुल बना।

Read More Stories 

About News Desk

Check Also

Heavy Rain In Delhi: दिल्ली में भारी बारिश ने मचाया कहर, 10 राज्यों में अलर्ट जारी

दिल्ली में भारी बारिश ने मचाया कहर बारिश के कारण यातायात प्रभावित 10 राज्यों में …