Breaking News

स्पाइसजेट ने दिया बयान— “दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू से दरभंगा के लिए शुरू करने जा रही डेली फ्लाइट”

  • इन जगहों से दरभंगा जाना हुआ आसान
  • स्पाइसजेट कंपनी शुरू करने जा रही ‘डेली फ्लाइट सर्विस’
  • आप भी जाना चाहते हैं, तो जान लें ये बातें…

नेशनल डेस्क : बजट एयरलाइन स्पाइसजेट 8 नवंबर से दरभंगा के लिए डेली फ्लाइट सर्विस संचालित करने जा रही है। जिसके तहत स्पाइसजेट दिल्ली-दरभंगा, बेंगलुरू-दरभंगा और मुंबई-दरभंगा रूट पर फ्लाइट डेली ऑपरेट करेगी। इन उड़ानों में बोइंग 737-800 विमानों का इस्तेमाल किया जाएगा। स्पाइसजेट इन सेक्टरों में उड़ान संचालित करने वाली पहली और अकेली एयरलाइन होगी। इन उड़ानों के लिए बुकिंग शुरू हो चुकी है और सभी रूट्स पर एक तरफ का किराया 3,799 रुपये से शुरू होगा।

बता दें कि स्पाइसजेट ने सरकार की ‘रीजनल कनेक्विटी स्कीम’ के तहत दूसरे चरण में दरभंगा के लिए उड़ान संचालित करने का अधिकार हासिल किया था। उड़ान के तहत यह उसका 13वां और घरेलू नेटवर्क में 55वां डेस्टिनेशन होगा।

दरभंगा के लिए फ्लाइट सर्विस शुरू करने के पीछे की मंशा

दरअसल, दरभंगा एयरपोर्ट से कई जिले जुड़े हुए हैं, जिन्हें इस नई हवाई सेवा का लाभ मिलेगा। मुजफ्फरपुर, मधुबनी, समस्तीपुर, सीतामढ़ी, चंपारन, सहरसा, पुरनिया के लोग हवाई यात्रा करने के लिए दरभंगा एयरपोर्ट से फ्लाइट पकड़ सकेंगे। इसके अलावा इस इलाके में दरभंगा एयरपोर्ट के शुरू होने के बाद नए रोजगार के मौके भी खुलेंगे, टूरिज्म को भी बढ़ावा मिलेगा।

छठ पूजा के लिए लोग अब आसानी से अपने घर पहुँच सकेंगे

गौरतलब है कि बीते दिनों नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दरभंगा हवाई अड्डे के निर्माण कार्यों की समीक्षा की थी। उस दौरान पुरी ने कहा था कि दरभंगा एयरपोर्ट पर विमान की आवाजाही छठ पूजा से पहले शुरू हो जाएगी।

ऐसा होगा फ्लाइट का शेड्यूल 

मुंबई से फ्लाइट सुबह 9 बजकर 40 मिनट पर उड़ान भरेगी और दोपहर 12 बजकर 10 मिनट पर दरभंगा पहुंचेगी। दरभंगा से फ्लाइट 12 बजकर 40 मिनट पर उड़ान भरेगी और शाम तीन बजकर 10 मिनट पर मुंबई पहुंचेगी। बेंगलुरू से स्पाइसजेट दरभंगा के लिए पौने नौ बजे रवाना होगी और दरभंगा से बेंगलुरू के लिए यह शाम 4 बजकर 25 मिनट पर रवाना होगी । दिल्ली से यह दोपहर बाद दो बजकर 10 मिनट पर रवाना होगी और तीन बजकर 55 मिनट पर दरभंगा पहुंचेगी। दरभंगा से यह 11 बजकर 45 मिनट पर रवाना होगी और दोपहर बाद  दिल्ली पहुंचेगी।

About News Desk

Check Also

National news: मुंबई के कांदिवली में बाइक सवारों ने की अंधाधुंध फायरिंग, एक की मौत, तीन लोग घायल

कांदिवली में बाइक सवारों का आतंक 2 लड़कों ने 4 राउंड किए फायर गोलीबारी में …