Breaking News

Bihar Election 2020: लोजपा अध्यक्ष ने बुलाई सांसदों की बैठक, 143 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार

 

  • रणनीति तैयार करने के लिए बुलाई बैठक
  • 143 सीटों पर उम्मीदवार उतारने को लेकर होगी चर्चा
  • चिराग पासवान ले सकते हैं बड़ा फैसला 

नेशनल डेस्क: लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने चुनाव में बिहार की 143 सीटों पर उम्मीदवार तय करने के लिए पार्टी सांसदों की बैठक बुलाई है। यह बैठक दिल्ली के जनपथ में होगी, जिसमें कई अहम मुद्दे पर चर्चा होने की संभावना है। बैठक दोपहर 2 बजे से शुरु होगी। इस बैठक में पासवान पार्टी की रणनीति तय करना चाहते हैं।

          कयास लगाया जा रहा हैं कि इस बैठक में चिराग 7 सितंबर को हुई बिहार संसदीय बोर्ड की बैठक के अहम मुद्दों पर भी चर्चा कर सकते है।

बिहार संसदीय बोर्ड के सदस्यों ने दिए सुझाव

गौरतलब है कि 7 सितंबर को हुई संसदीय बोर्ड की बैठक में सभी सदस्यों ने अपने-अपने सुझाव लोजपा अध्यक्ष के सामने रखे थे। जिसमें सदस्यों का कहना था कि पार्टी को आगामी विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में नहीं लड़ना चाहिए। इसको लेकर उनका तर्क था कि नीतीश कुमार की लोकप्रियता बिहार में काफी गिरी है और लोगों में उनके खिलाफ नाराजगी है।

 

संभावित उम्मीदवारों पर हो सकती है चर्चा

7 सितंबर को हुई संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद पार्टी के औपचारिक बयान में कहा गया था कि सभी सदस्य बिहार की 143 विधानसभा सीटों पर पार्टी उम्मीदवार उतारने के पक्ष में है। इससे यह साफ है कि लोजपा उन सीटों पर उम्मीदवार उतारने का सोच रही है, जहाँ से जेडीयू के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे।

 

सूत्रों के अनुसार चिराग पासवान सांसदों के साथ इस  बैठक में संसदीय बोर्ड की बैठक में दिए गए सुझावों के बारे में सभी सांसदों को बताएँगे। साथ ही इन सीटों पर संभावित उम्मीदवारों के बारे में भी चर्चा हो सकती है.

बता दें कि पिछले दिनों जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार और जेपी नड्डा के बीच पटना में बैठक हुई थी। जिसके बाद से एनडीए में सीटों के बंटवारे पर औपचारिक बातचीत शुरू हो गई है।

About News Desk

Check Also

UP News: औरैया में शिक्षक की पिटाई से दलित छात्र की मौत पर सियासत, अखिलेश, मायावती और प्रियंका ने योगी सरकार पर बोला हमला

औरैया में दलित छात्र की मौत पर सियासत अखिलेश, मायावती और प्रियंका ने बोला हमला …