Breaking News

‘ब्लैक पैंथर’ के हीरो चैडविक बॉसमैन का निधन, 4 साल से इस कैंसर से थे पीड़ित

  • ‘ब्लैक पैंथर’ सितारे चैडविक बोसमैन का निधन
  •  चार साल से जारी था आंत के कैंसर से जंग
  • पिछले चार सालों से कैंसर से जूझ रहे थे  चैडविक

     

नेशनल डेस्क: ‘ब्लैक पैंथर’ के किरदार से लोकप्रियता हासिल करने वाले अभिनेता चैडविक बोसमैन का शुक्रवार को आंत के कैंसर से निधन हो गया। इस बात की जानकारी खुद उनके परिवार ने दी। चैडविक 43 साल के थे और पिछले चार सालों से कैंसर से जूझ रहे थे।

 

चैडविक बोसमैन के परिवार ने अपने बयान में कहा, “एक योद्धा की तरह अपनी बीमारी से लड़ते हुए भी उन्होंने कई फ़िल्में की, जिन्हें काफी पसंद भी किया गया। ब्लैक बॉटम, मार्शल टू डा फाईव ब्लड, ब्लैक पैंथर जैसी सभी फ़िल्में उन्होंने अनेकों सर्जरी और कीमोथेरेपी के बीच ही पूरी की।‘ चैडविक की मौत अपने  घर पर ही हुई।

 

 

2016 में बोसमैन को तीसरे स्टेज पर आंत के कैंसर का पता चला। 2016 में ही आयी कैप्टेन अमेरिका: सिविल वॉर फिल्म में मार्वल सुपर हीरो ब्लैक के किरदार से उन्हें काफी लोकप्रियता मिली थी। उन्होंने एवेंजेर्स: इनफिनिटी वॉर और एवेंजेर्स: एंड गेम जैसी सुपरहिट  काम किया। चैडविक की आखिरी फिल्म डा फाइव ब्लड थी. यह फिल्म इस साल Netflix पर रिलीज़ हुई थी।

 

 

चैडविक बोसमैन का जन्म साउथ केरोलिना के एंडरसन में हुआ था। 2003 में पहली बार वह एक टेलीविजन धारावाहिक में नज़र आए थे। उन्हें पहला बड़ा ब्रेक 2013 में मिला जब उन्होंने महान बास्केटबाल खिलाड़ी जैकी रॉबिनसन का किरदार निभाया थ।

 

About News Desk

Check Also

चीन में दर्दनाक हादसा, एक्सप्रेसवे पर बस पलटने 30 लोगों की मौत, 20 घायल

चीन में रविवार को हुआ दर्दनाक हादसा एक्सप्रेसवे पर पलटी बस हादसे में 30 लोगों …