Breaking News

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में बस व तेल टैंकर में टक्कर, 20 लोग जिंदा जले, 6 घायल

  • पाकिस्तान में बड़ा सड़क हादसा

  • पंजाब प्रांत में बस व तेल टैंकर में टक्कर

  • हादसे में 20 लोग जिंदा जले

इंटरनेशनल डेस्क: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के जलालपुर पीरवाला जिले में यात्रियों से भरी बस और एक तेल टैंकर में जोरदार टक्कर हो गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस हादसे में 20 लोग जिंदा जल गए और 6 गंभीर रूप से जख्मी हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हादसा मंगलवार तड़के मोटरवे पर हुआ, जब टक्कर के बाद दोनों वाहनों में आग लग गई, जिससे 18 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे की जानकारी मिलने के बाद मोटर मार्ग पुलिस और बचाव दल मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया।

20 People killed In Bus-Oil Tanker Crash In Pakistan's Punjab Province

बस में ड्राइवर और कंडक्टर समेत 26 लोग थे सवार
स्थानीय मीडिया ने कहा कि ऑपरेशन के दौरान घायल अवस्था में बचाए गए आठ लोगों को अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान दो लोगों की मौत हो गई। बस के मलबे से 18 शव बरामद किए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हादसे की शिकार बस में ड्राइवर और कंडक्टर समेत 26 लोग सवार थे। बस पंजाब की राजधानी लाहौर से सिंध प्रांत की राजधानी कराची जा रही थी।

20 people died in bus-oil tanker crash in Pakistan's Punjab province |  Pakistan News,The Indian Express

कुछ दिन पहले हुए सड़क हादसा में गई थी 10 लोगों की जान
पाकिस्तान में अक्सर सड़क दुर्घटनाएं होती हैं। इसका कारण मुख्य रूप से खराब रखरखाव वाले वाहन, जर्जर सड़कें और सड़क सुरक्षा उपायों में कमी है। कुछ दिन पहले भी पाकिस्तान में एक बड़ा सड़क हादसा सामने आया था, जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई थी और 20 घायल हो गए थे।

20 people died in bus-oil tanker crash in Pakistan's Punjab province

ये हादसा पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के हफीजाबाद जिले में हुआ था। एक यात्री बस जलालपुर भट्टियान शहर से तेज रफ्तार में आ रही थी। अचानक बस का संतुलन बिगड़ा और वह फिसलकर खाई में जा गिरी थी।

वहीं इसी माह पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के नीलम घाटी जिले में एक कार औऱ जीप में जोरदार भिडंत हो गई थी। इस हादसे में एक शख्स की मौके पर ही मौत हो गई थी जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

About News Desk

Check Also

चीन में दर्दनाक हादसा, एक्सप्रेसवे पर बस पलटने 30 लोगों की मौत, 20 घायल

चीन में रविवार को हुआ दर्दनाक हादसा एक्सप्रेसवे पर पलटी बस हादसे में 30 लोगों …