Breaking News

चीन हमें आंखे दिखाकर जमीन पर कब्जा कर रहा,फिर भी उससे खरीद रहे…जनतंत्र के ऊपर काला साया पड़ता जा रहा

  • अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से चीन से व्यापार बंद करने की मांग की

  • चीन हमें आंखे दिखाकर जमीन पर कब्जा कर रहा

  • जनतंत्र के ऊपर काला साया पड़ता जा रहा

(नेशनल डेस्क) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर से केंद्र सरकार से चीन से व्यापार बंद करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि हमारी सीमाओं पर चीन पिछले कुछ सालों से आगे दिख रहा है. चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया है. हमारे सैनिक बहादुर हैं और हमारा भी फर्ज बनता है कि चीन को कड़ा जवाब दिया जाए लेकिन पिछले कुछ सालों से हमने क्या किया है?

Untitled(6)

आज भी एक अखबार ने छापा है कि चीन ने जमीन कब्जा ली है. हमारे सैनिक पूरी बहादुरी से चीन का मुकाबला कर रहे हैं. दूसरी तरफ पूरे देश का फर्ज बनता है कि इस लड़ाई में कंधे से कंधा मिलाकर चलें. चीन का बहिष्कार कर उसे सख्त संदेश दें, लेकिन हो क्या रहा है एक तरफ वो कब्जा कर रहा है दूसरी चीन से व्यापार बढ़ा रहे हैं. 2020 में 65 बिलियन डॉलर का सामान खरीदा, 2021 में 95 बिलियन डॉलर का सामान खरीदा, यानि 50% बढ़ गया, हम उसे और अमीर बना रहे हैं.

उन्होंने आगे कहा कि हम चीन से जूता-चप्पल, गद्दे, तकिये खरीद रहे हैं, ये तो हमारे देश में भी बन सकते हैं, हमारे देश में रोजगार बढ़ेगा, सरकार को राजस्व मिलेगा और चीन को कड़ा संदेश मिलेगा. 12 लाख उद्योगपति अपने एजेंसियों और व्यवस्था से परेशान होकर पिछले 5 साल में देश छोड़कर चले गए और दूसरी तरफ हम चीन को बढ़ावा दे रहे हैं. कोई अमेरिका से नहीं आएगा, देश के लोग ही देश को आगे बढ़ाएंगे.

cm arvind kejriwal

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जो स्थिति है, उसे देखकर लगता है कि हमारे जनतंत्र के ऊपर काला साया पड़ता जा रहा है. जनतंत्र का पालन नहीं किया जा रहा है. कोई राज्यों में ये हो रहा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली में मंहगाई दर सबसे कम है. सबसे सस्ती चीजें दिल्ली में हैं. बिजली-पानी मुफ़्त है. शानदार सरकारी स्कूल है और स्कूल में शिक्षा मुफ़्त है. अस्पताल में इलाज मुफ़्त है. राशन मुफ़्त है. तीर्थयात्रा और बसों में महिलाओं का सफ़र मुफ़्त है. इसलिये दिल्ली में मंहगाई दर सबसे कम है. पिछले 1 साल में कोई खाने पीने की चीजों के ऊपर GST लगा दिया गया और ये सभी चीजें महंगी हो गई हैं. मुझे उम्मीद है कि केन्द्र सरकार इन पर GST हटायेगी और देश की जनता को राहत देगी. GST को इतना जटिल बना दिया है कि कई व्यापारी परेशान है. लोग समझ नहीं पाते.

चीन हमें आंखे दिखाकर जमीन पर कब्जा कर रहा, फिर भी उसके साथ हो रहा व्यापार : केजरीवाल

About Sonal Pandey

Check Also

LIC को तगड़ा झटका, अडानी के शेयर मूल्य में 22 फीसदी की गिरावट

एलआईसी को लगा तगड़ा झटका अडानी के शेयर मूल्य में 22 फीसदी की गिरावट एलआईसी …