Breaking News

भारत के आगे फीके पड़े China के तेवर, राजनाथ सिंह से मिलना चाहते हैं चीनी रक्षा मंत्री

  • चीन के रक्षा मंत्री ने जताई राजनाथ सिंह से मिलने की इच्ठा
  • दोनों नेता मॉस्को में शंघाई सहयोग संगठन की बैठक में मौजूद
  • LAC पर भारत-चीन के बीच तनाव है बरकरार

नेशनल डेस्क:  एक तरफ जहां वास्विक नियंत्रण रेखा पर भारत चीन के बीच तनाव जारी है तो वहीं दूसरी ओर चीन के रक्षा मंत्री वे फेंग ने भारतीय समकक्ष राजनाथ सिंह से मिलने की इच्छा जताई है। दरअसल दोनों नेता फिलहाल मॉस्को में चल रहे शंघाई सहयोग संगठन की बैठक में मौजूद हैं।  जानकारी के अनुसार चीनी पक्ष ने भारतीय मिशन को दोनों रक्षा मंत्रियों के बीच एक बैठक की अपनी इच्छा से अवगत कराया है।  हालांकि इसके बारे में अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

बता दें, ये खबर ऐसे समय में सामने आई है कि जब LAC पर भारत-चीन के बीच तनाव बरकरार है।  विदेश मंत्रालय ने पैंगोंग विवाद ( पर चीन को कहा कि LAC पर तनाव के लिए चीन जिम्मेदार है। चीन तनाव कम करने के मुद्दे पर विचार करना चाहिए। इसे लेकर सैन्य राजनायिक स्तर पर वार्ता जारी है। चीन सीमा से पीछे हटने पर भी गंभीरता से विचार करे।

Read More Stories

विदेश मंत्रालय ने पूर्वी लद्दाख में गतिरोध पर कहा कि जिम्मेदाराना तरीके से स्थिति को संभाला जाना चाहिए। यह स्पष्ट है कि बीते चार महीने में हमने जो हालात देखे हैं वे प्रत्यक्ष रूप से चीनी पक्ष की गतिविधियों का नतीजा हैं। चीन की गतिविधियों का मकसद यथास्थिति में एकतरफा बदलाव करना है।

About News Desk

Check Also

Chhattisgarh: दुर्ग में बच्चा चोरी का शक होने पर साधुओं की लोगों ने की पिटाई

दुर्ग में साधुओं की लोगों ने की पिटाई लोगों को था बच्चा चोरी का शक …