Breaking News

Delhi: एलजी सक्सेना से आज मुलाकात कर सकते हैं सीएम केजरीवाल

  • एलजी सक्सेना से आज मुलाकात कर सकते हैं सीएम अरविंद केजरीवाल

  • एलजी ने केजरीवाल को लिखी थी चिट्ठी 

  • दिल्ली सीएम ने खत पर किया था पलटवार 

Delhi News. दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच तनाव इन दिनों चरम पर है। सीएम केजरीवाल विधानसभा के अंदर और बाहर भी सार्वजनिक मचों से उपराज्यपाल को निशाना बनाने से नहीं चूकते। ऐसे तनाव भरे माहौल के बीच दिल्ली सीएम आज एलजी वीके सक्सेना से मुलाकात कर सकते हैं।

दरअसल, कुछ दिनों पहले सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने एलजी सक्सेना पर मुलाकात के लिए समय नहीं देने का आरोप लगाया था। हालांकि, आप नेताओं के इस आरोप का एलजी ने जोरदार खंडन किया था। उन्होंने कहा कि हमने मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री को मिलने के लिए बुलाया था फिर भी उन्होंने यह बयान दिया कि उपराज्यपाल ने मिलने का समय नहीं दिया।

उपराज्यपाल विनय सक्सेना ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक खत लिखा था। इस खत में उन्होंने उन सारे आरोपों का जवाब दिया, जो विगत कुछ दिनों में केजरीवाल द्वारा उन पर लगाए थे। खत में एलजी ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री के आरोपों के मुताबिक हेड मास्टर जैसा बर्ताव नहीं कर रहा हूं बल्कि एक नागरिक के नाते सही मुद्दों को आवाज दे रहा हूं। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में छात्रों की उपस्थिति केजरीवाल सरकार के आने के पहले 6 सालों में काफी नीचे गई है।

खत में उपराज्यपाल ने दिल्ली के शिक्षकों के फिनलैंड ट्रिप को लेकर मचे बवाल को मीडिया में हेडलाइन पाने का हथकंडा करार दिया। उन्होंने दावा किया है कि 55 सरकारी स्कूलों के प्रिंसिपल और वाइस प्राइस प्रिंसिपल को 2 बैच में 10-10 दिनों के लिए कैंब्रिज विश्वविद्यालय ट्रेनिंग पर भेजने की फाइल उन्होंने क्लियर की थी।

शुक्रवार शाम को दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने एलजी द्वारा लिखे खत पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति तेजी से बिगड़ रही है। उपराज्यपाल इस ओर ध्यान देने की बजाय गंदी राजनीति करने में व्यस्त हैं। अच्छा होगा कि सूर्य अपना कम करें और चंदा अपना काम करे। इससे पहले तेलंगाना में केसीआर की रैली में भी उन्होंने राज्यपाल और उपराज्यपालों के रवैये को लेकर सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला था।

About Ragini Sinha

Check Also

दिल्ली में हुई कंझावला जैसी एक और वारदात, स्कूटी सवार को कार ने टक्कर मारने के बाद घसीटा

दिल्ली में एक बार फिर कंझावला जैसा कांड सामने आया एक कार सवार ने स्कूटी …