Breaking News

बिहार में वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव,एक कोच की खिड़की का शीशा टूटा

  • न्यू जलपाईगुड़ी से हावड़ा जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर फिर पथराव.

  • बिहार के कटिहार जिले के बलरामपुर में पथराव

  • पथराव से खिड़की का शीशा टूटा

(बिहार डेस्क)  न्यू जलपाईगुड़ी से हावड़ा जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर एक बार फिर से असामाजिक तत्वों ने पथराव किया। इस पथराव की घटना में एक कोच की खिड़की का शीशा टूट गया।. मिली जानकारी के अनुसार, कोच संख्या C-6 (NO. P 6227667) खिड़की के शीशा टूट गया है. कटिहार मंडल के आरपीएफ ने बताया कि बिहार के कटिहार जिले में बलरामपुर के अंतर्गत यह जगह आती है. फिलहाल बलरामपुर थाना क्षेत्र में हुई इस घटना की जांच में पुलिस जुटी हुई है.

Vande Bharat Express

बिहार में कटिहार डिवीजर आरपीएफ ने इस वारदात की पुष्टि की है. बताया कि कटिहार डिवीजन में नई हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस पर यह पथराव की घटना दालकोला स्टेशन के आसपास हुई है. यह स्टेशन पश्चिम बंगाल की सीमा में आता है. बताया कि इस वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं. बता दें कि बिहार से हाल ही में वंदे भारत ट्रेन शुरू हुई है. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस ट्रेन को डिजीटल तरीके से हरी झंडी दिखाई थी. इससे पहले भी वंदे भारत ट्रेन पर कई बार हमले हो चुके हैं. गुजरात चुनावों के दौरान भी इस ट्रेन पर हमला हुआ था. इस दौरान ट्रेन में सांसद आसुद्दीन ओवैसी सफर कर रहे थे. पथराव भी उसी खिड़की पर हुआ था, जहां ओवैसी बैठे थे. ऐसे में इस मामले में खूब राजनीति भी हुई थी.

वंदे भारत एक्सप्रेस में घटना की सूचना पर स्टेशन पर पहुंचे लोगों ने लगाए नारे- भारत माता की जय।

दालकोला आरपीएफ पोस्ट के इंस्पेक्टर ए बर्मन ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर घटनास्थल की वास्तविक जानकारी ली जा रही है। अब तक कि जांच में रेल पटरी के समीप से किसी बच्चे द्वारा पत्थर चलाए जाने की बात सामने आई है। इसके पहले भी पथराव की घटना में नाबालिग बच्चे के शामिल होने की बात सामने आई थी।

आरपीएफ की ओर से रेल पटरी के समीप स्थित गांव में स्थानीय लोगों के साथ बैठक कर जागरूकता कार्यक्रम भी चलाया जा रहा है। तेलता के समीप की घटना को लेकर जांच की जा रही है।
वंदे भारत पर पथराव की यह पहली बार नहीं है, इससे पहले भी कई बार वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव किया गया है. बता दें कि पश्चिम बंगाल के हावड़ा और न्यूजलपाईगुड़ी के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस को शुरू हुए महज 21 दिन ही हुए हैं और ट्रेन पर पथराव की यह चौथी घटना है. वंदे भारत एक्सप्रेस पर इस तरह के पथराव की घटना से यात्रियों में दहशत का माहौल है.
बिहार में 'वंदे भारत एक्सप्रेस' पर पथराव, ट्रेन की खिड़की का शीशा टूटा

About Sonal Pandey

Check Also

दिल्ली में हुई कंझावला जैसी एक और वारदात, स्कूटी सवार को कार ने टक्कर मारने के बाद घसीटा

दिल्ली में एक बार फिर कंझावला जैसा कांड सामने आया एक कार सवार ने स्कूटी …