Sunday, August 14, 2022
Home उत्तर प्रदेश भारतीय जनसंघ ...

भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती, सीएम योगी ने माल्यार्पण कर दी श्रद्धांजलि

  • सीएम योगी ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी को दी श्रद्धांजलि

  • ‘देश के महान सपूत को उनकी सेवाओं के लिए नमन’

  • ‘कश्मीर आज विकास की नई ऊंचाइयों की ओर अग्रसर’

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के अवसर पर राजधानी लखनऊ में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। माल्यार्पण के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी के साथ उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक सहित कई अन्य भाजपा नेता और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी मौजूद रहे। इस दौरान सीएम योगी ने कहा की आज महान शिक्षाविद, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, भारतीय जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की पावन जयंती है। मैं इस अवसर पर भारत माता के इस महान सपूत को देश के प्रति उनकी सेवाओं के लिए नमन करते हुए विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

यह भी पढ़ें: Corona in Himachal: लाहौल-स्पीति में 30 बच्चों समेत कुल 36 कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन में मचा हड़कंप

साथ ही सीएम योगी ने कहा कि देश व समाज के प्रति उनकी सेवाओं को देखते हुए आजादी के बाद बनी अंतरिम सरकार में उन्हें उद्योग एवं खाद्य विभाग मंत्रालय का महत्वपूर्ण दायित्व मिला था। डॉ. मुखर्जी जी ने ब्रिटिश हुकूमत के तमाम षड्यंत्रों को बेनकाब करने व समय रहते सचेत करने का काम किया था। वे महान शिक्षाविद, स्वतंत्रता सेनानी, वरिष्ठ समाजसेवी थे। अगर कश्मीर आज भारत का हिस्सा है, तो यह उनके संघर्ष और बलिदान के कारण है। उन्होंने आजाद भारत में नारा दिया कि एक देश में 2 प्रधान, 2 विधान और 2 निशान नहीं चलेंगे। उस सपनें को पीएम मोदी के नेतृत्व में पूरा करने में मदद मिली है। कश्मीर आज विकास की नई ऊंचाइयों की ओर अग्रसर हो रहा है।

वहीं इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा क‍ि महान राष्ट्रभक्त, जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष, हम सभी के पथ-प्रदर्शक श्रद्धेय डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर उन्हें कोटिशः नमन। उन्होंने ‘एक देश में दो विधान, दो प्रधान और दो निशान नहीं चलेंगे’ का उद्घोष कर भारत की एकता व अखंडता की अक्षुण्णता को प्रखर स्वर प्रदान किया।

यह भी पढ़ें: Cloud Burst in Himachal Pradesh: कुल्लू के मणिकर्ण घाटी में फटा बादल, कई गांवों में पानी भरने से बाढ़ की स्थिति उत्पन्न

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular