Breaking News

CM योगी ने वकीलों के लिए किया ये बड़ा ऐलान, अदालतों में दी जाएगी ये सुविधा

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वकीलों के लिए किाया एक बड़ा ऐलान
  • अदालतों में वकीलों के लिए जाएंगे चैंबर बनवाए
  • सभी के लिए अपने धर्म के साथ राष्ट्र का भी एक धर्म है- योगी

यूपी डेस्क: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वकीलों के लिए एक बड़ा ऐलान किया है। देश के 71वें संविधान दिवस पर उत्तर प्रदेश के लोगों को बधाई दी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाईकोर्ट से लेकर जिला अदालतों तक सभी जिलों में वकीलों के लिए चैम्बर बनाए जाने और कोर्ट आने वाले वादियों के लिए भी उचित व्यवस्थाएं किए जाने की घोषणा की। लोकभवन में शुक्रवार को वकीलों के कल्याण के लिए आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लाइव जुड़े थे। कार्यक्रम के दौरान संविधान की उद्देशिका की ग्रुप रीडिंग भी की गई।

 

CM Yogi bluntly opposes, public will give a befitting reply

 

आज उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था बनी है नजीर- सीएम योगी

योगी ने कहा कि कुछ लोग देश को एक भारत श्रेष्ठ भारत के रूप में आगे नहीं बढ़ने देना चाहते। उन्होंने कहा,” 2017 से पहले उत्तर प्रदेश के नागरिकों को संदेह की नजर से देखा जाता था। उत्तर प्रदेश को बीमारू प्रदेश समझा जाता था लेकिन लेकिन अब स्थितियां बदल गयी हैं। आज उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था नजीर बन गई है।

 

 

सभी के लिए अपने धर्म के साथ राष्ट्र का भी एक धर्म है- योगी

उन्होंने कहा,” संविधान ने हम सभी को समान मताधिकार और अन्य अधिकार प्रदान किए हैं, इसलिए हमें संविधान को भी अपने घरों मे वैसे ही रखना चाहिये हम जैसे धार्मिक ग्रंथ को रखते हैं जिससे हर एक भारतीय के मन में संविधान के प्रति सम्मान जागृत हो सके।’ उन्होंने कहा कि सभी के लिए अपने धर्म के साथ राष्ट्र का भी एक धर्म है।

About News Desk

Check Also

UP News: प्रभात हत्याकांड में अजय मिश्रा टेनी की अपील पर हाईकोर्ट में सुनवाई टली, 17 अक्टूबर को होगी सुनवाई

लखीमपुर खीरी के प्रभात हत्याकांड मामला अजय मिश्रा टेनी की अपील पर हाईकोर्ट में सुनवाई …