Breaking News

नए कोरोना वेरिएंट का खौफ: विदेश से मुंबई आने वालों का होगा जेनेटिक सिक्वेंसिंग टेस्ट, क्वारंटीन भी होंगे

  • कोरोना के नए वेरिएंट ने पूरी दुनिया में पैदा किए डर के हालात
  • विदेश से मुंबई आने वाले होंगे क्वारंटीन
  • जेनेटिक सिक्वेंसिंग टेस्ट भी होगा

 

नेशनल डेस्क: कोरोना के नए वेरिएंट ने पूरी दुनिया में डर के हालात पैदा कर दिए हैं। भारत में भी इसके लिए अलर्ट जारी कर दिया है। दक्षिण अफ्रीका, बोत्सवाना, हॉन्गकॉन्ग, बेल्जियम, इजराइल में मिले कोरोना के इस नए वेरिएंट  ने दुनिया भर में डर का माहौल पैदा कर दिया है। कई देशों ने ट्रैवल बैन लगा दिया है। वैज्ञानिक आपात बैठकें कर रहे हैं. दुनिया भर के शेयर मार्केट और ऑयल प्राइस मार्केट में भयंकर गिरावट आई है।

 


लालू प्रसाद यादव की अचानक बिगड़ी तबीयत, AIIMS में कराया गया भर्ती

दहशत की एक बड़ी वजह यह है कि, इस नए ओमीक्रॉन वेरिएंट  को डेल्टा वेरिएंट से दस गुना ज्यादा तेजी से फैलने वाला खतरनाक वेरिएटं समझा जा रहा है। इसे कोरोनारोधी वैक्सीन से रोकना भी मुश्किल है। विश्व स्वास्थ्य संगठन की सलाहकार समिति ने इस वेरिएंट को लेकर गंभीर चिंता जताई है।


CM योगी ने वकीलों के लिए किया ये बड़ा ऐलान, अदालतों में दी जाएगी ये सुविधा

जेनेटिक सिक्वेंसिंग टेस्ट भी होगा

मामले की गंभीरता को देखते हुए मुंबई महानगरपालिका (BMC) ने अन्य देशों से मुंबई आने वाले यात्रियों के संक्रमित पाए जाने पर उनका जीनोम सिक्वेंसिंग टेस्ट करने का निर्णय लिया है। कोरोना टास्क फोर्स ने संबंधित देशों से जिनोम सिक्वेंसिंग रिपोर्ट देने की मांग भी की है। इस संबंध में आज बीएमसी द्वारा शाम 5.30 बजे एक अहम बैठक भी बुलाई गई है. बैठक में इस नए खतरे से निपटने की कार्ययोजना तैयार की जाएगी।

 

पीएम मोदी ने बुलाई अहम बैठक

इस नए खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक अहम बैठक बुलाई।  महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी बारीकी से हालात पर नजरें बनाए हुए हैं। वे अत्यधिक सतर्कता बरतते हुए केंद्र सरकार के साथ ही अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों के लगातार संपर्क में हैं।

 

About News Desk

Check Also

National news: मुंबई के कांदिवली में बाइक सवारों ने की अंधाधुंध फायरिंग, एक की मौत, तीन लोग घायल

कांदिवली में बाइक सवारों का आतंक 2 लड़कों ने 4 राउंड किए फायर गोलीबारी में …