Breaking News

Corona के बढ़ते मामलों के चलते सीएम योगी का बड़ा फैसला,कल से यूपी में लगेगा Lockdown

  • उत्तर प्रदेश में एक बार फिर लगेगा लॉकडाउन
  • सीएम योगी  ने अधिकारियों को जारी किए निर्देश  
  • शनिवार और रविवार को जारी रहेगा वीकेंड लॉकडाउन 

नेशनल डेस्क: देश में कोरना के मामले थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। बात यूपी की करें तो, यहां कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इसके चलते उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से लॉकडाउन लगाया जाएगा, हालांकि यह Weekend Lockdown होगा। लॉकडाउन को लेकर सीएम योगी  ने अधिकारियों को निर्देश भी जारी किए हैं।  उन्होंने कहा कि पहले की तरह शनिवार और रविवार को वीकेंड लॉकडाउन जारी रहेगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

यूपी में अब तक दो लाख से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं जबकि मौजूदा समय में 52 हजार से ज्यादा एक्टिव मामले हैं। सरकार ने साफ तौर पर अधिकारियों से कहा हैं कि सप्ताहांत के दौरान शहरों के बाजार पूरी तरह से बंद किए जाएं ताकि सैनिटाइजेशन और सफाई का काम अच्छी तरह से हो सके। प्रदेश में शुक्रवार रात 10 से सोमवार सुबह 5 बजे तक 55 घंटे का लॉकडाउन लागू रहेगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

बता दें, अभी देश अनलॉक के तीसरे चरण में और यह 31 अगस्त तक रहेगा। यूपी मे 31 अगस्त तक सप्ताहांत लॉकडाउन जारी किया गया है अब यह देखना होगा कि क्या सरकार सितंबर से अनलॉक के चौथे चरण में वीकेंड लॉकडाउन लगाएगी या नहीं। प्रदेश में कल रात से लागू लॉकडाउन के दौरान राज्य में पूरी तरह से सभी दकानें और दफ्तर बंद रहेंगे और शहरों के बड़े बाजारों को भी बंद करने के निर्देश दिए गए हैं, लेकिन जरूरी सेवाओं पर किसी तरह की रोक नहीं लगाई है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

वीकेंड लॉकडाउन के नियमों के साथ ही सीएम योगी ने अधिकारियों को कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य सेवाए को मजबूत बनाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने प्रदेश के चार जिलों लखनऊ, कानपुर नगर, गोरखपुर और शाहजहां पर विशेष ध्यान देने के लिए भी कहा।

 

About News Desk

Check Also

Mukhtar Ansari: गैंगस्टर के मामले में माफिया मुख्तार अंसारी दोषी करार, पांच साल की मिली सजा

माफिया मुख्तार अंसारी की मुसीबतें बढ़ी इलाहाबाद हाई कोर्ट ने सुनाई की पांच साल की …