Wednesday, August 17, 2022
Home खेल कॉमनवेल्‍थ गे...

कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 में सुशीला देवी और विजय कुमार यादव ने भारत को जूडो में दिलाए 2 मेडल, भारत की झोली में 8 मेडल

  • कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 में भारत ने जूडो में जीते 2 मेडल

  • सुशीला देवी और विजय कुमार यादव ने दिलाए मेडल

  • भारत की झोली में 8 मेडल

खेल डेस्क: कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 में सुशीला देवी और विजय कुमार यादव ने भारत को जूडो में मेडल दिलाया है। सुशीला देवी ने सीडब्‍ल्‍यूजी 2022 में जुडो स्‍पर्धा में महिलाओं के 48 किग्रा वर्ग में सोमवार को सिल्‍वर मेडल जीता। वहीं, विजय ने 60 किलोग्राम की श्रेणी में ब्रॉन्ज मेडल जीता है।

भारत की जुडोका सुशीला देवी को फाइनल में दक्षिण अफ्रीका की मिकेला व्‍हाइटबूई से शिकस्‍त मिली। वहीं, विजय ने पुरुषों के 60 किग्रा वर्ग में ब्रॉन्ज मेडन अपने नाम किया। उन्होंने साइप्रस के पेट्रोस क्राइस्टोडोलिडेस को इप्पोन से अंक जुटाकर मात दी।

Commonwealth Games 2022: जूडो में भारतीय प्लेयर्स का जलवा, विजय कुमार यादव ने जीता ब्रॉन्ज मेडल - commonwealth games 2022 vijay kumar yadav bronze medal judo birmingham team india tspo - AajTak

फाइनल मुकाबला हुआ बेहद रोमांचक

सुशीला देवी और मिकेला व्‍हाइटबूई के बीच फाइनल मुकाबला बेहद रोमांचक हुआ। दोनों ने एक-दूसरे को हावी होने का कोई मौका नहीं दिया। आखिरी व्‍हसिल तक दोनों के बीच जोरदार भिड़ंत हुई। हालांकि, नियमित समय तक दोनों को कोई अंक नहीं मिले। इसके बाद गोल्‍डन स्‍कोर पीरियड में मुकाबला गया, जहां दक्षिण अफ्रीका की मिकेला व्‍हाइटबूई ने गोल्‍ड मेडल जीता।

Sushila Devi Commonwealth Games 2022: 'मैं देश के लिए गोल्ड लेने आई थी, पर...', सिल्वर मेडलिस्ट जूडो स्टार सुशीला देवी का खुलासा - Injured Shushila Devi clinches silver in judo final India

वहीं, भारत के विजय कुमार यादव ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। विजय ने 60 किलोग्राम की श्रेणी में ब्रॉन्ज मेडल जीता है। विजय कुमार ने साइप्रस के पेट्रोस क्रिस्टोडौलाइड्स को हराकर कांस्य पदक जीता।

sushila devi wins silver medal in judo bronze medal to vijay yadav prime minister narendra modi congratulates aml | CWG 2022: जूडो में सुशीला देवी ने जीता सिल्वर, विजय यादव को कांस्य,

भारत की झोली में  8 मेडल

गौरतलब है कि भारत की झोली में अब 8 मेडल हो गए हैं। इससे पहले भारत ने 6 मेडल वेटलिफ्टिंग में जीते हैं। वहीं एक पदक भारत का लॉन बॉल में पक्का है। भारत की लॉन टीम ने फाइनल में पहुंचकर मेडल पक्का कर लिया है। वहीं, इस जीत के बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत कई बड़ी हस्तियों के रिएक्शन आए और उन्होंने बधाई दी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular