Wednesday, August 17, 2022
Home देश Corona Case I...

Corona Case In Delhi: दिल्ली में एक बार फिर बढ़ा कोरोना के प्रकोप, पिछले 24 घंटे में मिले 2022 नए कोरोना केस

  • दिल्ली में एक बार फिर बढ़ा कोरोना के प्रकोप

  • पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2022 नए मामले आए सामने

  • दिल्ली में एक्टिव मरीजों की संख्या 6175

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना के प्रकोप बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2022 नए मामले सामने आ चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राजधानी में कोरोना संक्रमण की पॉजिटिविटी रेट 11.84 फीसदी हो गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक में तीन अगस्त को कोरोना के 2073 नए मामले सामने आए थे, जबकि छह मरीजों की मौत हुई थी। मृत्यु दर के आंकड़े को देखें तो 25 जून के बाद कोरोना के कारण एक दिन में होने वाली सबसे अधिक मौत है। वहीं 2 अगस्त को 1506 संक्रमण के नए मामले सामने आए थे और तीन मरीजों ने दम तोड़ा था।

दिल्ली में एक्टिव मरीजों की संख्या 6175
स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में एक्टिव मरीजों की संख्या 6175 है। कंटेनमेंट जोन का आंकड़ा 200 के करीब पहुंच गया है। दिल्ली में फिलहाल 3587 मरीज होम आइसोलेशन में हैं जबकि 405 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं।

दिल्ली में मंकीपॉक्स के नए मामलों में वृद्धि के बाद कोरोना केसों में बढ़ोतरी ने स्वास्थ्य विशेषज्ञों को चिंतित कर दिया है। कोरोना के कारण जान गंवाने वाले लोगों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। वैक्सीनेशन के बाद भी कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी ने विशेषज्ञों की टेंशन बढ़ा दी है।

कोरोना गाइडलाइन का करें पालन: विशेषज्ञ
दिल्ली के अस्पतालों के विशेषज्ञों का मानना है कि नए मामलों में बढ़ोतरी के पीछे लोगों की लापरवाही है। लोग सामाजिक दूरी का पालन करना छोड़ चुके हैं। लोगों ने मास्क पहनाना छोड़ दिया है। वे भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जा रहे हैं और बार-बार हाथ नहीं धो रहे हैं। हेल्थ एक्सपर्ट्स ने एकबार फिर लोगों से कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने की अपील की है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular