Wednesday, August 17, 2022

Mahindra SUV Booking : महिंद्रा उत्पादन में ला रहा तेजी, मगर SUV वाहनों की मांग बढ़ी

  • महिंद्रा इन दिनों SUV के उत्पादन में काफी तेजी से काम कर रही 

  •  SUV गाड़ियों के ओपन बुकिंग संख्या 2.40 लाख तक पहुंची

  •  SUV वाहनों की मांग बढ़ी 2.40 बुकिंग कर रहें इंतज़ार

Mahindra SUV Booking : इंडियन भारतीय कार बाजार में सबसे ज्यादा मांग महिंद्रा के SUV वाहनों की है। हाल ही में महिंद्रा द्वारा लांच की गई स्कॉर्पियो के नए वेरिएंट Scorpio N रिकॉर्ड स्तर की बुकिंग देखने को मिली थी, जहां महज 30 मिनट के अंदर एक लाख से अधिक ग्राहकों ने इसके लिए बुकिंग किया था। महिंद्रा ने घोषणा की कि ब्रांड के लिए एसयूवी की मजबूत मांग जारी है।

कंपनी ने कहा है कि उसे अपने एसयूवी पोर्टफोलियो के लिए 1.40 लाख ओपन बुकिंग मिली है। महिंद्रा द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक XUV300 की 13000 बुकिंग हुई हैं और कंपनी को मासिक आधार पर 6200 के करीब बुकिंग मिल रही है। अगर XUV300 और Scorpio N समेत सभी SUV गाड़ियों के बुकिंग संख्या को देखें तो यह करीब 2.40 लाख हो जाती हैं।

XUV300 और Scorpio N के साथ-साथ XUV700 और Mahindra Thar जैसे SUV वाहनों की मांग इन दिनों भारतीय कार बाजार में बहुत अधिक है महिंद्रा एंड महिंद्रा के महिंद्रा एंड महिंद्रा के ऑटोमोटिव और फार्म सेक्टर के कार्यकारी निदेशक राजेश जेजुरिकर के अनुसार, “XUV700 अभी भी मजबूत मांग को प्रदर्शित करता है और मासिक आधार पर 10000 से अधिक बुकिंग प्राप्त कर रहा है। कुल खुली बुकिंग 79000 से अधिक है और इस उत्पाद पर 10 प्रतिशत से भी कम रद्दीकरण है, जो दर्शाता है कि ग्राहक XUV700 के लिए इंतजार करने को तैयार हैं, यह जानते हुए कि यह वितरित होने से 20-24 महीने पहले होगा। यह सिर्फ यह दर्शाता है कि महिंद्रा के उत्पाद एक मजबूत मूल्य प्रस्ताव रखते हैं।” बता दें Mahindra Thar को लेकर वर्तमान में 25000 बुकिंग हो चुकी हैं।

उत्पादन और मांग दोनों में तेजी

Mahindra & Mahindra इन दिनों एसयूवी कार के उत्पादन में काफी तेजी से काम कर रही है मगर इसके बावजूद भी ग्राहकों को काफी लंबे वक्त तक अपने वाहन का डिलीवरी पाने के लिए इंतजार करना पड़ रहा है। अगर एक्सयूवी 700 की बात करें तो वर्तमान में इसके लिए ग्राहकों को करीब 25 दिनों तक का इंतजार करना पड़ रहा है। एक्सयूवी 700 के साथ एक्सयूवी 300, महिंद्रा थार और स्कॉर्पियो एन को लेकर भी ग्राहकों को काफी लंबे वक्त तक इंतजार करना पड़ रहा है फिलहाल कंपनी ने अपना प्रोडक्शन काफी तेज कर दिया है लेकिन टाइमलाइन को लेकर कोई भी आधिकारिक जानकारी महिंद्रा एंड महिंद्रा की ओर से नहीं दी गई है।

Mahindra & Mahindra के ऑटोमोटिव और फार्म सेक्टर के कार्यकारी निदेशक राजेश जेजुरिकर ने कहा “स्कॉर्पियो-एन की डिलीवरी सितंबर से शुरू होगी, और हम इस साल 20,000 वाहनों की डिलीवरी की योजना बना रहे हैं। हम प्रति माह 6000 इकाइयों की उत्पादन संख्या का लक्ष्य रख रहे हैं और निश्चित रूप से, रैंप अप उन संख्याओं को आगे बढ़ाएगा।”

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular