Breaking News

खाप पंचायत का शर्मनाक करतूत, महिला को लोगों के सामने निर्वस्त्र नहलाया

  • खाप पंचायत का शर्मनाक फरमान
  • महिला को निर्वस्त्र नहाने के  लिए किया मजबूर
  • लोग बनाते रहे वीडियो और खींचते रहे फोटो

     

नेशनल डेस्क:  राजस्थान के सीकर जिले में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां खाप पंचायत ने सांसी समुदाय के एक पुरुष और महिला को उनके कथित ‘पापों’ को धोने के लिए लोगों के सामने निर्वस्त्र नहाने के लिए मजबूर किया।

रिपोर्ट के अनुसार, भतीजा और चाची में कथित रूप से अवैध रिश्ता था। दोनों पर 31,000 औऱ 22,000 रुपये जुर्माना देने के लिए कहा गया है। इस घटना के बाद सांसी समुदाय के लोगों ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर खाप पंचायत के खिलाफ कठोर कार्रवाई खी मांग की है।

Read More Stories

एसपी को दिए ज्ञापन में समुदाय के लोगों ने मांग की है कि दोषियों को सलाखों के पीछे पहुंचाना चाहिए। साथ ही महिला से लिए गए पैसे को वापस लौटाना की मांग की। उन्होंने कहा कि, जो भीड़ में शामिल थे, उनके खिलाफ सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ाने का केस दर्ज हो।

सीकर के एसपी गगनदीप सिंगला ने कहा कि, मामले की जांच जारी है और ग्रामीणों के बयान को दर्ज किया जा रहा है। इसके अलावा घटना का वीडियो और फोटो लेने की कोशिश कर रहे हैं। यह घटना 21 अगस्त को हुई थी। खाप पंचायत के अनुसार, उनके कथित पापों को धोने के लिए नहाने के लिए कहा गया था। इस शर्मनाक सजा को देखने के लिए सैकड़ों ग्रामीण जमा थे। इनमें से कुछ लोगों ने तस्वीरें भी खींची और वीडियो भी बनाया। लेकिन कोई भी उनकी मदद के लिए सामने नहीं आया।

About News Desk

Check Also

Mann Ki Baat: पीएम मोदी की मन की बात कार्यक्रम शुरू, चीतों के नामकरण के मांगे सुझाव

पीएम मोदी की मन की बात का 93 वां एपिसोड आज 23 भाषाओं में कार्यक्रम …