Breaking News

DM ने नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती को भव्य रूप से आयोजित किए जाने के दिए निर्देश

  • नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती के अवसर पर सड़क सुरक्षा जागरूकता से सम्बंधित बनाई जाएगी मानव श्रृंखला व दिलायी जायेगी शपथ

  • मुख्यालय स्तर पर 50 किमी0, तहसील स्तर पर 10 किमी0 तथा ब्लाक स्तर पर 05 किमी0 लम्बी मानव श्रृंखला बनाये जाने का लक्ष्य

  • जिलाधिकारी ने मानव श्रृंखला कार्यक्रम में समस्त विभागों की सहभागिता की सुनिश्चित कराये जाने को कहा

प्रयागराज। जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री की अध्यक्षता में बुुधवार को संगम सभागार में नेता जी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती (23 जनवरी, 2023) को भव्य रूप से मनाये जाने के सम्बंध में बैठक आयोजित की गयी। बैठक में जिलाधिकारी ने सड़क सुरक्षा माह के अन्तर्गत ही नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती के अवसर पर विद्यालयों में कक्षा-8 से 12 तक के एवं उच्च शिक्षा के विद्यार्थिंयों के साथ मानव श्रृंखला बनाये जाने एवं सड़क सुरक्षा शपथ दिलवाये जाने हेतु आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश सम्बंधित अधिकारियों को दिए है।

ये भी पढ़ें:-श्यामा प्रसाद मुखर्जी रूर्बन मिशन योजना अन्तर्गत कराए जा रहे कार्यों की जिलाधिकारी समीक्षा की

जिलाधिकारी ने मानव श्रृंखला कार्यक्रम में समस्त विभागों के अधिकारी व कर्मचारी, एनजीओ, स्वयंसेवी संस्थाओं, सामाजिक संगठनों, एनएसएस, एनसीसी, स्काउट गाइड सहित अन्य आमजनमानस की अधिक से अधिक संख्या में सहभागिता सुनिश्चित कराये जाने हेतु कहा है। जिलाधिकारी ने मानव श्रृंखला का आयोजन मुख्यालय स्तर के साथ-साथ तहसीलों एवं ब्लाक स्तरों पर भी आयोजित कराये जाने हेतु कहा है। बैठक में बताया गया कि नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती के अवसर पर सिविल लाइन स्थित सुभाष चन्द्र बोस चैराहे से व्यापक स्तर पर मानव श्रृंखला का आयोजन किए जाने हेतु आवश्यक व्यवस्थायें एवं कार्रवाईयां सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए है।

इस अवसर पर सुभाष चैराहे को केन्द्र बिंदु मानते हुए वहां से जाने वाली सड़कों व शहर की अन्य सड़कों पर कुल मिलाकर 50 किमी0 की श्रृंखला बनाये जाने हेतु आवश्यक तैयारियां करने के लिए कहा है। इसी तरह से प्रत्येक तहसीलों में 10 किमी0 एवं ब्लाकों में 05 किमी0 मानव श्रृंखला बनाते हुए सड़क सुरक्षा के बारे में लोगो को जनजागरूक किए जाने के लिए कहा है। उन्होंने मानव श्रृंखला को इस तरह से आयोजित कराये जाने के लिए कहा है कि जिससे कि यातायात भी न बाधित हो एवं मानव श्रृंखला सुव्यवस्थित ढंग से बनायी जा सके। उन्होंने बैण्ड बाजे के साथ-साथ सुभाष चैराहे को सुव्यवस्थित ढंग से सुसज्जित किए जाने के निर्देश दिए है।

सड़क सुरक्षा के बारे में लोगो को जागरूक करने हेतु मानव श्रृंखला में प्रतिभाग करने वाले बच्चों को सड़क सुरक्षा से सम्बंधित पोस्टर बनाकर प्रदर्शित करने के लिए कहा है। उन्होंने अच्छा पोस्टर बनाने वाले बच्चों को विद्यालय स्तर पर पुरस्कृत भी किए जाने के लिए कहा है। जिलाधिकारी ने कार्यक्रम के सकुशल एवं सुव्यवस्थित ढंग से आयोजित किए जाने हेतु जनपद, तहसील एवं ब्लाक स्तर पर नोडल अधिकारी नामित किए जाने के निर्देश दिए है। इस अवसर पर एडीएम सिटी मदन कुमार, सम्भागीय परिवहन अधिकारी, पुलिस विभाग के अधिकारीगण के अलावा अन्य सम्बंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें:-सुनवाई के दौरान आनंद गिरि के अधिवक्ता कोर्ट में नहीं हो सके उपस्थित, 27 जनवरी को तय होगा आरोप

 

About Sakshi Singh

Check Also

गोरखनाथ मंदिर : सुरक्षा में तैनात जवानों पर हमला करने वाला आरोपी 8 महीने बाद हुआ दोषी करार

कोर्ट ने अभियुक्त के सजा के बिंदु पर सुनवाई के लिए 30 जनवरी की तिथि …