Breaking News

क्या आपके हाथों की रेखाओं में भी है अमीर बनने का योग, जानें कैसी दिखती हैं हाथ में पैसे की रेखाएं

ज्योतिषों का मानना है कि हाथों की लकीरों में पूरी जिंदगी का लेखाजोखा लिखा होता है। कितनी पढ़ाई करेंगे, कितने बहन-भाई होंगे, शादी कब होगी और मृत्यु के वक्त क्या उम्र होगी – ये सब हस्तरेखाओं की मदद से जाना जा सकता है। इन सबके साथ ही हस्तरेखाएं यह भी बताने में सक्षम हैं कि किसी व्यक्ति के पास कितना पैसा होगा। हस्तरेखा ज्ञान की इस विशेष स्टोरी में जानिए कैसे हम अपने हाथों की लकीरों से जान सकते हैं कि हमारे पास भविष्य में कितना धन होगा।

अनामिका और कनिष्ठा उंगली के नीचे सीधी रेखा को धन को बताने वाली रेखा माना जाता है। इसे धन रेखा कहा जाता है। इसे देखकर ज्योतिषाचार्य या हस्तरेखा जानने वाले यह बताते हैं कि आपके पास कितना पैसा होगा। अनामिका और कनिष्ठा उंगली के नीचे अगर सीधी और साफ दिखने वाली लाइनें हैं तो हस्तरेखा शास्त्र में इसका यह मतलब समझा जाता है कि ऐसी लकीरों वाले व्यक्ति के पास बहुत अधिक पैसा होता है। ऐसा व्यक्ति अथाह धन-समप्ति का मालिक होता है।

जबकि धन रेखा सीधी न होकर टेढ़ी-मेढ़ी जा रही हो तो ऐसे व्यक्ति के पास धन मुश्किलों से आता है। जैसे-तैसे मेहनत से कमाए उस धन को वह व्यक्ति संभाल भी नहीं पाता है। साथ ही यह भी दर्शाता है कि ऐसी रेखाओं वाले व्यक्ति को जीवन में आर्थिक उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है।

धन रेखा अगर जगह जगह से टूटी हो तो इसका मतलब यह है कि वो व्यक्ति जिंदगीभर आर्थिक तंगी से जूझता रहेगा। उसे पैसा कमाने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ेगी। उसके बावजूद भी वह धन संजय नहीं कर पाएगा। पैसा इधर से आएगा और तुरंत उधर चला जाएगा।

धन रेखा के अलावा सूर्य रेखा भी हमारे जीवन की आर्थिक स्थिति को जाहिर करती है। मध्यमा उंगली के निचले हिस्से को सूर्य पर्वत कहा जाता है। इस पर बनी रेखाओं से व्यक्ति के जीवन में धन का अनुमान लगाया जाता है। सूर्य रेखा के स्पष्ट और सीधे होने से यह कहा जाता है कि सरकारी नौकरी की संभावनाएं बनती हैं। साथ ही प्रसिद्धी हासिल होती है। इससे आप आसानी से कामयाबी हासिल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें –

अपनी कुण्डली देख कर खुद जाने क्या आपके भाग्य में भी लिखी है लव मैरिज

2020 में कब है श्रीकृष्ण जन्माष्टमी, जानिए व्रत की सही तिथि और पूजा का शुभ मुहूर्त

पति की लम्बी उम्र का वरदान देता है कजरी तीज व्रत, जानिए शुभ मुहूर्त, महत्व और पूजा विधि

About admin

Check Also

Aaj Ka Rashifal 4 Oct 2022: जानें कैसा बीतेगा आपका आज का दिन

जानें इन राशि वालों का कैसा बीतेगा आज का दिन किन राशि वालों को होगा …