Breaking News

किसी फर्जी को PM की कुर्सी पर मत बिठाना, किसको फर्जी प्रधानमंत्री बता रही है कांग्रेस?

  • 2024 में राहुल गांधी जैसा प्रधानमंत्री चाहिए

  • पूर्व की तरह फर्जी प्रधानमंत्री नहीं चाहिए

  • पंजाब की विपक्षी पार्टियों ने इस मुद्दे पर कांग्रेस को घेरा है

(नेशनल डेस्क) इन दिनों कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा लगातार जारी है। जहां एक ओर इस यात्रा के जरिए राहुल गांधी देश को एक करने का दावा कर रहे हैं। इसी बीच कांग्रेस ने दावा किया कि उन्हें 2024 में राहुल गांधी जैसा प्रधानमंत्री चाहिए, पूर्व की तरह फर्जी प्रधानमंत्री नहीं चाहिए।भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता ने इशारों ही इशारों में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को ‘फर्जी’ करार दे दिया. पंजाब की विपक्षी पार्टियों ने इस मुद्दे पर कांग्रेस को घेरा है.

बाजवा ने कहा कि वह चाहते हैं कि राहुल गांधी 2024 के लोकसभा चुनाव में पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हों. यात्रा के दौरान मंच से राहुल गांधी की मौजूदगी में भाषण दे रहे प्रताप सिंह बाजवा ने राहुल गांधी को कहा कि सरकार बनने पर आप ही हमारे प्रधानमंत्री होंगे और जिस तरह से पूर्व में हो चुका है कि सरकार आने पर आप लोग प्रधानमंत्री बनने से मना कर देते हैं और फर्जी प्रधानमंत्री को कुर्सी पर बैठा देते हैं. इस बार ऐसा नहीं होगा और आपको ही प्रधानमंत्री बनना होगा.

केंद्रीय आवास व शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी लुधियाना में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे थए। इसी कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कांग्रेस से सवाल किया। उन्होंने कहा कि वह सुबह इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो देख रहे थे। इस वीडियो में राहुल गांधी की मौजूदगी में प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि वह 2024 में जीत दर्ज करेंगे, लेकिन प्रधानमंत्री राहुल ही चाहिए। पूर्व की तरह उन्हें फर्जी प्रधानमंत्री नहीं चाहिए। इसी वीडियो को लेकर हरदीप सिंह पुरी ने कांग्रेस से सवाल और कटाक्ष दोनों किया।

पुरी ने पूछा कि पूर्व में तो गैर गांधी परिवार के दो ही प्रधानमंत्री हुए हैं, एक पीवी नरसिम्हा राव और दूसरे डा. मनमोहन सिंह। तो सवाल ये है कि क्या कांग्रेस इन्हीं को फर्जी प्रधानमंत्री बता रही है।

पिछले साल राज्य के चुनावों में आम आदमी पार्टी के हाथों पार्टी को मिली हार पर बाजवा ने कहा कि पंजाब के लोगों ने पारंपरिक पार्टियों को नजरअंदाज कर एक नया प्रयोग किया है. बाजवा ने कहा, ‘क्योंकि हम उनकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके. हमारी कुछ कमियां थीं, जिन्हें आने वाले समय में दूर करने की जरूरत है.’ इस दौरान मंच पर अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, महासचिव के. सी. वेणुगोपाल, मुख्य प्रवक्ता जयराम रमेश, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद थे.

About Sonal Pandey

Check Also

LIC को तगड़ा झटका, अडानी के शेयर मूल्य में 22 फीसदी की गिरावट

एलआईसी को लगा तगड़ा झटका अडानी के शेयर मूल्य में 22 फीसदी की गिरावट एलआईसी …