Breaking News

EC का निर्देश, मतदान केंद्रों पर नहीं होंगे 1500 से अधिक मतदाता

  • मतदान केंद्रों पर 1,500 से अधिक मतदाता ना हो
  • EC ने राज्यों के मुख्य निर्वाचन अधिकारियों को लिखे पत्र कहा – मतदाताओं की संख्या एक हजार तक सीमित

नेशनल डेस्क: कोरोना काल में कई राज्यों के Election होने है। इस महामारी के बीच चुनाव करने के लिए चुनाव आयोग ने एक निर्देश जारी किया है। Election Commission ने शुक्रवार को बिहार, जम्मू कश्मीर और लद्दाख को छोड़कर विभिन्न राज्यों के चुनाव अधिकारियों से कहा कि मतदान केंद्रों पर 1,500 से अधिक मतदाता ना हो वो यह सुनिश्चित करें।

bihar-election-2020

वहीं आयोग ने राज्यों के मुख्य निर्वाचन अधिकारियों को लिखे पत्र में कहा, आने वाले दिन में जहां उपचुनाव या चुनाव होने वाले हैं। COVID -19 महामारी को देखते हुए, और इस बीमारी से एहतियात बरतते हुए, बिहार में मतदान केंद्रों ( polling booths) और कुछ अन्य निर्वाचन (Election) क्षेत्रों में मतदाताओं की संख्या एक हजार तक सीमित कर दी गई है।

बता दें, बिहार में 29 नवंबर से पहले विधानसभा चुनाव करा लिए जाएंगे। उसी समय अन्य राज्यों की 64 विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव कराया जाएगा। इस बात को चुनाव आयोग से साफ कर दिया है और साथ ही ये भी कहा कि  चुनाव की  तारीखों का एलान सही समय पर किया जाएगा। इस बार Election Commission बिहार चुनाव के साथ ही 65 सीटों पर उपचुनाव कराने की तैयारी में है।

About Misbah Khanam

Check Also

Chhattisgarh: दुर्ग में बच्चा चोरी का शक होने पर साधुओं की लोगों ने की पिटाई

दुर्ग में साधुओं की लोगों ने की पिटाई लोगों को था बच्चा चोरी का शक …