Breaking News

Bihar Assembly Elections 2020: अब मतदान केंद्रों पर होंगे सिर्फ इतने मतदाता, चुनाव आयोग ने दिए सख्त निर्देश

  • बिहार चुनाव के साथ ही 65 सीटों पर उपचुनाव कराने की तैयारी में आयोग
  • बिहार विधानसभा चुनाव 29 नवंबर, 2020 से पहले पूरा हो जाएगा
  • मतदान केंद्रों पर 1,500 से अधिक मतदाता न हों – EC

यूपी डेस्क:  कोरोना काल’ में इसी साल बिहार विधानसभा चुनाव के साथ अन्य राज्यों में होने वाले उपचुनाव भी कराए जाएंगे। जो कि चुनाव आयोग के लिए एक चुनौती भरा काम है। इसके लिए चुनाव आयोग जल्द ही तारीखों की घोषणा करेगा। चुनाव आयोग ने यह साफ कर दिया है कि बिहार  विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान सही समय पर किया जाएगा। आयोग बिहार चुनाव के साथ ही 65 सीटों पर उपचुनाव कराने की तैयारी में है।

चुनाव आयोग ने साफ कर दिया है कि बिहार विधानसभा चुनाव 29 नवंबर, 2020 से पहले पूरा हो जाएगा। उसी समय अन्य राज्यों की 64 विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव कराया जाएगा। बता दें, वर्तमान बिहार विधानसभा का कार्यकाल 29 नवंबर को समाप्त हो रहा है निर्वाचन आयोग ने बिहार, जम्मू कश्मीर और लद्दाख को छोड़कर विभिन्न राज्यों के चुनाव अधिकारियों से शुक्रवार को कहा कि ‘यह सुनिश्चित किया जाए कि मतदान केंद्रों पर 1,500 से अधिक मतदाता न हों।’

Read More Stories

राज्यों के मुख्य निर्वाचन अधिकारियों को लिखे पत्र में आयोग ने कहा कि ‘कोविड-19 महामारी के मद्देनजर, एहतियात बरतते हुए बिहार और कुछ अन्य चुनाव क्षेत्रों में मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की संख्या एक हजार तक सीमित कर दी गई है, जहां आने वाले दिनों में उप चुनाव या चुनाव होने वाले हैं।’ वर्तमान में जम्मू कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा नहीं है और वह केंद्र के शासन के अधीन है।

About News Desk

Check Also

National news: मुंबई के कांदिवली में बाइक सवारों ने की अंधाधुंध फायरिंग, एक की मौत, तीन लोग घायल

कांदिवली में बाइक सवारों का आतंक 2 लड़कों ने 4 राउंड किए फायर गोलीबारी में …