Breaking News

गाजीपुर में माफिया मुख्तार अंसारी के परिवार और करीबियों के यहां ईडी की छापेमारी, घर के बाहर सुरक्षा बल तैनात

  • माफिया मुख्‍तार अंसारी पर एक्‍शन जारी

  • परिवार और करीबियों के यहां ईडी की छापेमारी

  • बाहुबली के मुहम्मदाबाद स्थित घर पर भी छापेमारी

यूपी डेस्क: उत्तर प्रदेश में ईडी ने मुख्तार अंसारी और उसके करीबियों पर शिकंजा कसा है। प्रवर्तन निदेशालय ने आज यानी गुरुवार को मुख्तार अंसारी के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। प्रवर्तन निदेशालय ने मुख्तार अंसारी के गाजीपुर स्थित मुहम्मदाबाद घर पर छापेमारी की है। मुख्‍तार के भाई अफजाल अंसारी सहित उनके करीबियों पर ईडी की टीम ने कार्रवाई शुरू की तो हड़कंप मच गया। मुख्‍तार के कुनबे के साथ ही मुख्‍तार के करीबियों पर ईडी की इस कार्रवाई के दौरान सुरक्षा के लिए अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की गई थी। ईडी की कई टीमें अलग-अलग जगहों पर कार्रवाई कर रही है।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir: राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने जम्मू, कठुआ, सांबा और डोडा में कई स्थानों पर की छापेमारी

बताया जा रहा है कि ईडी टीम आज सुबह ही मुहम्मदाबाद स्थित मुख्तार अंसारी के पैतृक घर पहुंची और छापेमारी शुरू कर दी। प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने गाजीपुर के सांसद अफजाल अंसारी, उनके भाई मुख्तार अंसारी के करीबी खान बस मालिक मुमताज खान, गणेश मिश्रा व विक्रम अग्रहरि के आवास पर तड़के छापेमारी की। केंद्रीय सुरक्षा बल की निगरानी में घण्टों यह कार्रवाई चली है। इससे जिले भर के मुख्तार और अफजाल अंसारी के करीबियों में खलबली मची गई। मुख्‍तार गिरोह की काली कमाई और अवैध कारोबार पर ईडी की नजर पहले से ही थी। ईडी मुख्‍तार की अवैध संपत्तियों को लेकर पहले से ही जांच कर रही है।

सूत्रों की मानें तो दिल्ली और यूपी मिलाकर बाहुबली मुख्तार अंसारी और उसके करीबियों से जुड़े 11 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी जारी है। मुख्तार अंसारी के परिवार के सदस्यों, सीए और करीबी सहयोगियों के यहां भी रेड चल रही है। दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय ने माफिया से राजनेता बने मुख्तार अंसारी और उसके गिरोह के सदस्यों द्वारा संचालित भूमि हथियाने और अवैध व्यवसायों से संबंधित कई मामलों के आधार पर 1 जुलाई, 2021 को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) यानी मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था।

यह भी पढ़ें: बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन की मुश्किल बढ़ी, दिल्ली HC ने रेप केस दर्ज करने के दिए आदेश

About Ravi Prakash

Check Also

Mukhtar Ansari: गैंगस्टर के मामले में माफिया मुख्तार अंसारी दोषी करार, पांच साल की मिली सजा

माफिया मुख्तार अंसारी की मुसीबतें बढ़ी इलाहाबाद हाई कोर्ट ने सुनाई की पांच साल की …