Breaking News

Jammu Kashmir: राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने जम्मू, कठुआ, सांबा और डोडा में कई स्थानों पर की छापेमारी

  • राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने की छापेमारी

  • जम्मू सहित कई स्थानों पर पड़ा छापा

  • एनआईए की एक हफ्ते में दूसरी बड़ी कार्रवाई

नेशनल डेस्क: जम्मू कश्मीर में आतंक की कमर तोड़ने के लिए सरकार लगातार कड़े कदम उठा रही है। इसी के तहत जम्मू कश्मीर में गुरुवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने जम्मू, कठुआ, सांबा और डोडा में कई स्थानों पर छापेमारी की है।

Jammu-kashmir: Nia Raids 11 Places For Plotting Terror Attacks - जम्मू-कश्मीर:  एनआईए ने आतंकी हमलों की साजिश रचने के मामले में 11 स्थानों पर की छापेमारी -  Amar Ujala Hindi News Live

एजेंसी के अधिकारियों को ड्रोन गिराने के मामले में मुख्य आरोपी फैसल मुनीर के आवास पर देखा गया, जिसे पिछले महीने गिरफ्तार किया गया था। वह लश्कर का दहशतगर्द है। उसने अपने घर को आतंकियों के लिए ट्रांजिट कैंप बना रखा था। वह पिछले 18 महीने से पाकिस्तान से हथियार जम्मू कश्मीर में सप्लाई कर रहा था।

आतंकी के ठिकाने पर भी पहुंची एनआईए टीम
एनआईए के कई स्थानों पर छापेमारी के साथ-साथ एक और बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल रेड के दौरान एनआईए की टीम अमरनाथ यात्रा और नेताओं पर हमले की साजिश में शामिल एक आतंकी के ठिकानों पर भी टीम पहुंची है। हालांकि इस संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

Jammu Kashmir News Terrorist Organization TRF, Stunned By The Raid,  Threatened NIA With Dire Consequences | Jammu Kashmir News: छापेमारी से  बौखलाया आतंकी संगठन TRF, NIA को दी गंभीर परिणाम भुगतने की

एक हफ्ते में दूसरी बड़ी कार्रवाई
आतंक के खिलाफ एक हफ्ते के अंदर घाटी में एनआईए की ये दूसरी बड़ी कार्रवाई है। हालांकि एनआईए लगातार जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों पर छापेमारी कर रही है, लेकिन इससे पहले 15 अगस्त से पहले एनआईए ने सोमवार को जम्मू और डोडा पर अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि टेरर फंडिंग मामले में प्रतिबंधित जमात-ए-इस्लामी के सदस्यों के खिलाफ कई जगहों पर रेड की गई है।

plfi in 48 hours athar and armaan spilled many secrets preparing to take  them on remand again rdy | Patna News: 48 घंटे में अतहर व अरमान ने उगले कई  राज, फिर

एनआईए की अलग-अलग टीमें कार्रवाई में लगी हुई हैं। मौके पर भारी सुरक्षाबल मौजूद रहा। करीब एक दर्जन स्थानों पर दबिश दी गई है, इनमें डोडा जिले के धारा-गुंडाना, मुंशी मोहल्ला, अकरमबंद, नगरी नई बस्ती, खरोती भगवा, थलेला और मालोठी भल्ला और जम्मू के भटिंडी में छापेमारी की गई।

About News Desk

Check Also

Mann Ki Baat: पीएम मोदी की मन की बात कार्यक्रम शुरू, चीतों के नामकरण के मांगे सुझाव

पीएम मोदी की मन की बात का 93 वां एपिसोड आज 23 भाषाओं में कार्यक्रम …