Breaking News

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की तबीयत और बिगड़ी, डॉक्टर्स ने दी ये बड़ी जानकारी

  • देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की तबीयत  हुई और ज्यादा खराब
  • हॉस्पिटल की तरफ से एक बयान  में  दी गई जानकारी
  • फेफड़ों मे संक्रमण के कारण सेप्टिक शॉक की स्थिति हुई  पैदा

नेशनल डेस्क:  देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की तबीयत पहले से और ज्यादा खराब हो गई है।  वे दिल्ली कैंट स्थित आर्मी रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पिटल में एडमिट हैं। हॉस्पिटल की तरफ से एक बयान जारी किया गया है, जिसमें कहा गया कि प्रणब मुखर्जी के फेफड़ों मे संक्रमण के कारण सेप्टिक शॉक की स्थिति पैदा हो गई है।

सोमवार को हॉस्पिटल द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार, कल से प्रणब मुखर्जी की मेडिकल कंडीशन में गिरावट आई है। वह फेफड़ों में संक्रमण के कारण सेप्टिक शॉक में हैं। डॉक्टर्स की एक स्पेशल टीम उनका इलाज कर रही है। वह अभी भी गहरे कोमा और वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं। पिछले हफ्ते ही 84 वर्षीय प्रणब मुखर्जी के फेफड़ों में संक्रमण होने की बात सामने आई थी।

 

10 अगस्त को पूर्व राष्ट्रपति की एक ब्रेन सर्जी हुई थी। उसी दौरान उन्हें कोरोनावायरस पॉजिटिव भी पाया गया था। सर्जरी के बाद से ही वो वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं। 23 अगस्त को उनकी तबीयत और खराब हुई और वे कोमा में चले गए. अस्पताल की ओर से बताया गया था कि उनके गुर्दे भी ठीक से काम नहीं कर रहे हैं। उनके स्वास्थ्य की निगरानी डॉक्टर्स की एक स्पेशल टीम कर रही है।

About News Desk

Check Also

Exam Paper Leak: छत्तीसगढ़ में 11वीं व 12वीं का अंग्रेजी पेपर Youtube पर लीक, शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप

छत्तीसगढ़ में 11वीं व 12वीं का लीक हुआ अंग्रेजी का पेपर 11वीं व 12वीं  खा …