Breaking News

फुल ड्रेस रिहर्सल आज,देखें ट्रैफिक एडवाइजरी,इंडिया गेट की ओर जाने वाले रास्ते पूरी तरह बंद

  • फुल ड्रेस रिहर्सल  के मद्देनजर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

  • इंडिया गेट की ओर जाने वाले रास्ते पूरी तरह बंद रहेंगे

  • शहर के प्रमुख स्थानों पर सुरक्षा बढ़ाई गई

(नेशनल डेस्क) दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने गणतंत्र दिवस परेड के फुल ड्रेस रिहर्सल  के मद्देनजर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की. ट्रैफिक एडवाइजरी के मुताबिक, फुल ड्रेस रिहर्सल को लेकर इंडिया गेट की ओर जाने वाले रास्ते पूरी तरह बंद रहेंगे.इस कारण कई मार्ग प्रभावित रहेंगे, जबकि कई मार्ग बंद रहेंगे। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को सलाह दी है कि वे नई दिल्ली, मध्य दिल्ली व दक्षिण दिल्ली इलाके में आने से बचें।

ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक परेड का पूर्वाभ्यास पूर्वाह्न 10 बजकर 30 मिनट पर विजय चौक से शुरू होगा और कर्तव्य पथ, नेताजी सुभाष चंद्र बोस प्रतिमा गोलचक्कर, सी-हेक्सागन, तिलक मार्ग, बहादुरशाह जफर मार्ग और नेताजी सुभाष मार्ग होते हुए लाल किले पर संपन्न होगा. यातायात पुलिस ने यात्रियों को सलाह दी है कि वे सोमवार सुबह साढ़े नौ बजे से दोपहर एक बजे तक परेड वाले रास्तों पर जाने से बचें.
एडवाइजरी के मुताबिक, परेड के सुचारु पूर्वाभ्यास के लिए कर्तव्यपथ, विजय चौक से इंडियागेट पर रविवार शाम छह बजे से सोमवार को परेड संपन्न होने तक वाहनों की आवाजाही पर रोक रहेगी. परामर्श के मुताबिक रफी मार्ग, जनपथ और मानसिंह रोड से कर्तव्यपथ की ओर भी रविवार रात 11 बजे से लेकर सुबह परेड खत्म होने तक जाने की अनुमति नहीं होगी. इंडिया गेट सी-हेक्सागन भी सोमवार सुबह नौ बजकर 15 मिनट से परेड के तिलक मार्ग पर पहुंचने तक बंद रहेगा.
ड्रोन, पैराग्लाइडर, पैरामोटर, हैंग ग्लाइडर, मानव रहित हवाई वाहन, मानव रहित विमान प्रणाली, माइक्रोलाइट विमान, दूर से संचालित विमान, गर्म हवा के गुब्बारे, छोटे आकार के संचालित विमान, विमान से पैरा जंपिंग 15 फरवरी तक राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में प्रतिबंधित हैं।
वहीं, गणतंत्र दिवस को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने शहर के प्रमुख स्थानों पर सुरक्षा बढ़ा दी है. दिल्ली रेलवे स्टेशन के आसपास अतिरिक्त जवानों की तैनाती की गई है. साथ ही लाजपत और सरोजनी मार्केट, जहां लोगों की भीड़ ज्यादा होती है, उन इलाकों में भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. दिल्ली पुलिस सीसटीवी कैमरों से चौक-चौराहों की 24 घंटे निगरानी कर रही है.

About Sonal Pandey

Check Also

LIC को तगड़ा झटका, अडानी के शेयर मूल्य में 22 फीसदी की गिरावट

एलआईसी को लगा तगड़ा झटका अडानी के शेयर मूल्य में 22 फीसदी की गिरावट एलआईसी …