Breaking News

मृतक के परिजनों को 1 करोड़ का मुआवजा और सरकारी नौकरी दे सरकार: पत्रकार यूनियन

  • पत्रकार रतन सिंह हत्याकांड में तीन आरोपी गिरफ्तार
  • श्रमजीवी पत्रकार यूनियन ने 6 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा
  • मृतक के परिजनों को 1 करोड़ मुआवजा और सरकारी नौकरी की मांग
  • प्रदर्शन में सभी समाज के सभी क्षेत्रों के सैंकड़ों लोग शामिल

बलिया: उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में सोमवार की शाम हुुुए पत्रकार रतन सिंह हत्याकांड में पुलिस ने तीन मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिवार को 10 लाख की आर्थिक सहायता का एलान किया है। इन सभी के बावजूद बलिया में स्थिति काफी गंभीर बनी हुई है। श्रमजीवी पत्रकार यूनियन बलिया ने इस घटना पर प्रदेश के कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान लगाया है।

प्रदेश में पत्रकारों पर लगातार हमले से भय की स्थिति बनी हुई है। मंगलवार की शाम यूनियन के जिला अध्यक्ष अनूप हेमकर की अगुवाई में दर्जनों पत्रकारों, राजनीति व सामाजिक लोगों ने प्रदर्शन किया। यूनियन ने प्रदेश की योगी सरकार को घटना के संबंध में 6 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा है।

श्रम​जीवी पत्रकार यूनियन बलिया के अध्यक्ष अनूप हेमकर ने बताया कि सहारा टीवी न्यूज चैनल के पत्रकार रतन सिंह के परिवार को सरकार की ओर से एक करोड़ का मुआवजा देने का मांग किया गया है। इसके साथ रतन सिंह की पत्नी को सरकार नौकरी की भी मांग की गई है। हत्यारोपियों के खिलाफ रासुका की कार्रवाई करने, पत्रकारों की सुरक्षा का प्रबंध, घटना में पुलिस की भूमिका की उच्च स्तरीय जांच और मृतक पत्रकार के परिजनों की सुरक्षा के प्रबंध की मांग की गई है।

ratan singh ballia

इस प्रदर्शन में यूनियन के महामंत्री राजेश ओझा, हरिनारायण मित्र, करूणा सिंधू सिंह, गिरीश कुमार तिवारी, सुनील सिंह, मुशीर जैदी, शशि कुमार, पंकज मिश्रा, मनोज चतुर्वेदी, अनिल अकेला, नवनीत मिश्रा, रवि प्रकाश, प्रदीप शुक्ला, प्रभात पाण्डेय, मुन्ना बहादुर, लक्ष्मण गुप्ता, रोशन जयसवाल सहित सैकड़ो लोग मौजूद रहे।

About admin

Check Also

UP news: मैनपुरी में छात्रा की रेप के बाद हत्या, आरोपी ने घर में घुसकर दिया वारदात को अंजाम

बीएससी की छात्रा से दुष्कर्म के बाद हत्या आरोपी ने हत्याकर शव फंदे से लटकाया …