Breaking News

Heavy Rain In Delhi: दिल्ली में भारी बारिश ने मचाया कहर, 10 राज्यों में अलर्ट जारी

  • दिल्ली में भारी बारिश ने मचाया कहर

  • बारिश के कारण यातायात प्रभावित

  • 10 राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भारी बारिश ने कहर मचाया है। पूरे दिल्ली-एनसीआर में मूसलाधार बारिश के कारण जनजीवन अस्त – व्यस्त हो गया। सड़कों पर गाड़ियां रेंगती रही। जगह – जगह जलभराव और पेड़ गिरने के कारण लंबा ट्रैफिक जाम देखने को मिला।

Delhi sees intense rain and it is expected to continue. Here's why - Cities News

भारी बारिश के कारण यातायात प्रभावित
दिल्ली – एनसीआर में भारी बारिश के कारण यातायात प्रभावित हुआ। गुरूग्राम में कल शाम को हाईवे पर 5 किमी तक गाड़ियों की कतारें देखी गईं। यह जाम दिल्ली – गुरूग्राम एक्सप्रेस वे पर दिल्ली से जयपुर जाने वाले रास्ते पर लगा था। यातायात की स्थिति के बारे में यात्रियों को मार्गदर्शन देने के लिए दिल्ली पुलिस को ट्विटर का सहारा लेना पड़ा। भारी बारिश को देखते हुए फरीदाबाद और गुरूग्राम में वर्क फ्रॉम होम की एडवायजरी जारी की गई है।

शुक्रवार को 8वीं तक की स्कूल बंद
मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर में 23 सितंबर को येलो अलर्ट जारी किया है। इसे देखते हुए प्रशासन ने आज यानी शुक्रवार को नोएडा और ग्रेटर नोएडा में नर्सरी से 8वीं तक के स्कूल बंद करने के आदेश दिए हैं। इसके अलावा गाजियाबाद और गुरूग्राम के भी स्कूल और कॉलेजों को बंद रखऩे का आदेश दिया गया है।

Waterlogged roads, traffic jams, collapsed walls: Rain batters Delhi-NCR |  Top points - India News

कल इन राज्यों में बारिश की संभावना
देश में 24 सितंबर को उत्तराखंड, पश्चिम उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश में बारिश की संभावना बनी हुई है। इसके अलावा 25 सितंबर को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल व सिक्किम में बारिश के आसार हैं।

IMD predicts widespread rain in Delhi, monsoon deficit drops | Latest News  Delhi - Hindustan Times

10 राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी
मौसम विभाग के मुताबिक, असम, मेघालय, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश में 23 व 24 सितंबर को भारी बारिश हो सकती है। वहीं, मौसम विभाग ने अपने अलर्ट में कहा है कि विजिबिलिटी कम होगी, जिससे यातायात प्रभावित हो सकती है। भारी बारिश के कारण कच्ची सड़कों और कमजोर संरचानों को नुकसान पहुंच सकता है।

About News Desk

Check Also

BCCI ने नई क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी का किया ऐलान, तीन लोग शामिल

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला BCCI ने नई क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी का …